नस्लवाद, घृणा अपराधों के खिलाफ एकजुट हो अमेरिकी: सीनेटर हैरिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 03, 2018

न्यूयॉर्क। भारतीय मूल की पहली अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने नवंबर 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव के बाद से दक्षिण एशियाई अमेरिकियों के खिलाफ नस्लवाद एवं अपराध बढ़ने की ओर इशारा करते हुए सभी अमेरिकावासियों से एकजुट रहने को कहा। हैरिस ने अमेरिकी जनता का आह्वान किया कि वे एकजुट रहें और इन मुद्दों से निपटने के लिए सच बोलें।

 

पिछले साल वर्जीनिया के शार्लोट्सविले में घातक साबित हुई श्वेत राष्ट्रवादियों की रैली का संदर्भ देते हुए हैरिस ने कहा, “सच बोलिए कि क्या शार्लोट्सविले से स्पष्ट नहीं हुआ, जिन आंकड़ों से हम परिचित हैं क्या उनसे स्पष्ट नहीं होता कि नस्लवाद, लैंगिक भेदभाव, समलैंगिकों के साथ भेदभाव और यहूदी विरोधी भावनाएं सही में इस देश में प्रचलित हो रही हैं, चलिए यह सच स्वीकारते हैं ताकि हम इसका सामना कर सकें।”

 

कैलिफोर्निया से सीनेटर हैरिस ने कहा कि यह सच बोलने का अब समय आ गया है कि, “2016 नवंबर में चुनाव के बाद से दक्षिण एशियाई अमेरिकियों के खिलाफ अपराध 45 प्रतिशत तक बढ़े हैँ। यह सच स्वीकार करें ताकि हम इससे निपट सकें।” हैरिस की मां भारतीय और पिता जमैका के नागरिक थे। उन्होंने कहा कि अमेरिका में घृणा अपराधों के लिए अब भी सबसे ज्यादा अफ्रीकी मूल के अमेरिकी नागरिकों को निशाना बनाया जाता है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज