गृह मंत्री Amit Shah ने डाला वोट, दूसरे चरण में इन सीटों पर हो रही वोटिंग

By रितिका कमठान | May 07, 2024

गुजरात, मध्य प्रदेश के समेत कई राज्यों में आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। इस दौरान गुजरात में 25 सीटों पर मतदान किया जा रहा है। अधिकतर सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर है।

 

अमित शाह ने डाला वोट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव के लिए अपना वोट डाला। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधी नगर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में है। इस सीट पर लंबे समय से बीजेपी का कब्जा है। कांग्रेस की ओर से पार्टी सचिव सोनल पटे गांधीनगर से उम्मीदवार है।

 

गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे शाह ने यहां नारणपुरा इलाके में मतदान केंद्र पर जाते हुए लोगों का अभिवादन किया, उनसे बातचीत की और ऑटोग्राफ दिए। शाह के साथ उनकी पत्नी सोनल शाह, पुत्र जय शाह और परिवार के अन्य सदस्य भी थे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शाह ने मतदान केंद्र से बाहर निकलकर लोगों के सामने अपनी स्याही लगी उंगलि दिखाई। उन्होंने मतदान केंद्र से बाहर आकर लोगों का अभिवादन किया और पास के एक मंदिर में अपने परिजनों के साथ पूजा-अर्चना की। वह हर बार मतदान के बाद इस तरह की परंपरा का पालन करते हैं। 

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी गुजरात में अपना वोट डाला है। मनसुख मंडाविया पोरबंदर से भाजपा उम्मीदवार भी है। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि वोट करते हुए मेरे मन में जनता के विकास की बात थी। विकसित भारत और देशवासियों का कल्याण ही मुख्य उद्देश्य है। इस चुनाव में भाजपा 400 पार का आंकड़ा हासिल करेगी। गुजारते के लोगों को घर से निकल कर अपना वोट डालना चाहिए।

 

गुजरात में जारी मतदान
गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से 25 और राज्य की पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मंगलवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है। एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में 50,788 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान जारी है और यह शाम छह बजे समाप्त होगा।  

प्रमुख खबरें

पूरा INDIA Alliance अपने परिवार के लिए राजनीति करता है : Amit Shah

NCP व BJP के नेता 2019 में शिंदे को मुख्यमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते थे : Sanjay Raut

Swati Maliwal Assault Case । सबूत जुटाने में लगी दिल्ली पुलिस, सीएम आवास से जब्त किया सीसीटीवी डीवीआर

Maharashtra : लोकसभा चुनाव से पहले Shah Rukh Khan ने लोगों से वोट देने का अनुरोध किया