Amit Shah का दावा, बीजेपी को प्लान बी जरूरत नहीं, प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे पीएम मोदी

By अंकित सिंह | May 17, 2024

लोकसभा में बीजेपी के बहुमत का आंकड़ा पार नहीं कर पाने की संभावना पर मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें ऐसा होने की संभावना नहीं दिखती। उन्होंने कहा कि बीजेपी को प्लान बी की जरूरत नहीं है। यह पूछे जाने पर कि अगर भाजपा लोकसभा चुनाव में 272 से कम सीटें जीतती है तो उसकी क्या रणनीति होगी, अमित शाह ने कहा, "मुझे ऐसी कोई संभावना नहीं दिख रही है। 60 करोड़ लाभार्थियों की एक सेना पीएम मोदी के साथ खड़ी है, उनकी कोई जाति या आयु समूह नहीं है...जिन्हें ये सभी लाभ मिले हैं, वे जानते हैं कि नरेंद्र मोदी क्या हैं और क्यों 400 देना चाहिए"।

 

इसे भी पढ़ें: 'जो भ्रष्ट हैं उन्हें कोई नहीं बचा सकता', RJD पर Samrat Choudhary का वार, 4 जून को लालू परिवार बेरोजगार


एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में, जब अमित शाह से बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचने की स्थिति में बीजेपी के प्लान बी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी का प्लान ए सफल होगा। उन्होंने कहा कि प्लान बी तभी बनाना चाहिए जब प्लान ए (सफल होने) की संभावना 60% से कम हो। मुझे यकीन है कि पीएम मोदी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे। अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक हैं।

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा की दिल्ली इकाई के कार्यालय में लगी आग, कोई हताहत नहीं


भाजपा के इस आरोप के बारे में पूछे जाने पर कि कांग्रेस 'उत्तर-दक्षिण विभाजन' पैदा करने की कोशिश कर रही है, अमित शाह ने कहा कि भाजपा केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में संयुक्त रूप से सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई कहता है कि यह एक अलग देश है तो यह बेहद आपत्तिजनक है...इस देश का अब कभी बंटवारा नहीं हो सकता।' कांग्रेस पार्टी के एक कद्दावर नेता ने उत्तर और दक्षिण भारत को बांटने की बात कही और कांग्रेस पार्टी इससे इनकार भी नहीं करती या खुद को इस बयान से अलग नहीं करती। देश की जनता को कांग्रेस पार्टी के एजेंडे के बारे में सोचना चाहिए... इन चुनावों में 5 राज्यों केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक को मिलाकर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने वाली है। 

प्रमुख खबरें

Gujarat के अमरेली में बोरवेल में गिरने से बच्ची की मौत

Telangana में छह माओवादी गिरफ्तार, बारूदी सुरंगें बिछाने की कोशिश नाकाम

Kuwait Fire: झारखंड के मुख्यमंत्री ने रांची निवासी व्यक्ति की मौत पर शोक जताया

Haryana में सिख व्यक्ति को पीटने पर दो लोग गिरफ्तार