गृह मंत्री अमित शाह ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय सेंटर में वैक्सीनेशन का लिया जायजा, बोले- टीका जरूर लगवाएं

By अनुराग गुप्ता | Jun 21, 2021

अहमदाबाद। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के पंडित दीन दयाल उपाध्याय सेंटर में वैक्सीनेशन का जायज़ा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने जुलाई और अगस्त में टीके लगाने की रफ्तार को बढ़ाने का भी आयोजन किया है। इस दौरान उन्होंने सभी से टीका लगवाने की अपील की। 

इसे भी पढ़ें: CM शिवराज ने जताई तीसरी लहर की आशंका, कहा- इससे पहले वैक्सीनशन जरूरी 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इतनी बड़ी आबादी वाले देश में 18 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी नागरिकों को निशुल्क वैक्सीन लगाना एक बहुत बड़ा निर्णय है। आज योग दिवस के दिन इसकी देशभर में शुरुआत हो रही है। अब हम बहुत तेजी से लगभग सभी को टीका देने के लक्ष्य के आसपास पहुंच जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जुलाई और अगस्त में टीके लगाने की रफ्तार को बढ़ाने का भी आयोजन भारत सरकार ने किया है। कोरोना से नागरिकों को बचाने के लिए भारत सरकार के इस निर्णय से सभी को राहत मिलेगी। सभी नागरिकों से अपील है कि आप टीका जरूर लगवाएं और समय पर दूसरा टीका भी लगवा लीजिए। 

इसे भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भोपाल में होगा वैक्सीनशन महाअभियान, बनाये जा रहे 600 से ज्यादा सेंटर 

गौरतलब है कि देश में 18 साल से अधिक उम्र वालों के लिए सोमवार से मुफ्त वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई है। आपको बता दें कि जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन नहीं किया है उनको भी टीका लगाया जा रहा है। अब रजिस्ट्रेशन की बाध्यता को समाप्त कर दिया है।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा