सोशल मीडिया पर एक ट्रोलर को अमिताभ बच्चन ने दिया मुंहतोड़ जवाब!

By श्वेता उपाध्याय | Apr 20, 2020

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों सोशल मीडिया पर पहले से भी ज्यादा एक्टिव हो गए हैं। और क्यों न हों भला दौर ही ऐसा चल रहा है कि जो इंटरनेट न भी चलाना जानता हो वो भी सीख ही जायेगा। लेकिन वो कहते है न कि अति का भला कुछ भी नहीं होता और कई बार ज्यादा सुविधाएं मिलने पर लोग अपने दायरे से बाहर हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ हाल चल रहा है सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स का भी।


अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम पर बड़े ही बेहतरीन तरीके से अपने ऑनलाइन परिवार को बैसाखी की बधाई दी। उन्होंने अपनी फिल्म 'सुहाग' के एक दृश्य की तस्वीर साझा कर दिल को छू लेने वाली कुछ पंक्तियाँ भी लिखीं। यह तस्वीर 'तेरी रब ने बना दी जोड़ी' गीत की है जिसमें अमितजी ने पंजाब की पारंपरिक पोशाक पहन रखी है और इस गाने में उन्हें भांगड़ा करते हुए भी देखा जा सकता है।

 

इसे भी पढ़ें: सलमान खान का नया गाना 'प्यार करो ना' रिलीज, जनता से नफरत खत्म कर प्यार से रहने की अपील की

उन्होंने लिखा 'बैसाखी के पावन अवसर पर, लें बारंबार बधाई, ये दिन हर दिन मंगलमय हो, हम सब की यही दुहाई। हर्षित पल औ मधुमय जीवन, अपने घर मनाएं, सुख शांत सुरक्षित रहें सदा, ईश्वर से यही दुआएँ "हैप्पी बैसाखी! फिर क्या था, उनके प्रशंसकों ने भी एक-एक कर अपनी-अपनी ओर से बधाइयां देनी शुरू कर दी। कमैंट्स की बौछार सी लग गयी। लेकिन सब कुछ सही होते हुए भी कुछ ऐसे लोग मिल ही जाते हैं जो हर अच्छे माहौल में नकारात्मकता घोल देते हैं।


एक सोशल मीडिया यूजर ने अमिताभ बच्चन को ट्रोल करने की कोशिश की। इतना ही नहीं, उस यूजर ने इतने भद्दे ढंग से उनके इस पोस्ट पर कमेंट किया कि खुद अमित जी भी अपने आपको जवाब देने से रोक नहीं पाए। उस यूजर ने लिखा 'ऐश्वर्या कहाँ है रे बुड्ढे'।


अमिताभ बच्चन की नज़र इस कमेंट पर पड़ी और उन्होंने भी करारा जवाब देते हुए लिखा 'वो वहां है जहाँ आप कभी नहीं पहुँचेंगे। बाप रे बाप। इतना लिखने के बाद उन्होंने दोबारा आगे लिखते हुए कहा 'क्षमा करना टाइप करने में गलती हो गयी, इसका अंत ऐसा होना चाहिए "बूढ़ा होगा तेरा बाप"।' बता दें कि यह उनकी ही एक फिल्म का नाम है।

 

इसे भी पढ़ें: 'वीरे दी वेडिंग 2' में करीना निभाएंगी स्ट्रिपर का किरदार, रिया कपूर ने खुद कही ये बात!

 

वैसे अमिताभ बच्चन अपने हर तरह के सोशल मीडिया अकाउंट पर पूरी तरह से एक्टिव हैं और इन दिनों वे अपने पोस्ट और लेखनों से सभी को कोरोना के प्रति आये दिन जागरूक करते रहते हैं। वे कोरोना संबंधित कई वीडियो बना कर लोगों को इस बीमारी के बारे में जानकारी तो दे ही रहे हैं साथ ही वे किसी न किसी दिलचस्प तरीकों से उनका प्रोत्साहन भी बढ़ा रहे हैं।


हाल ही में उन्होंने एक वीडियो साझा किया था जिसमें उनके साथ टॉलीवुड ओर बॉलीवुड के कई बड़े सितारों को भी देखा जा सकता है। सबने मिल कर एक ही सन्देश दिया कि अपने घरों पर रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे। उस वीडियो को देखने पर ऐसा लगता है जैसे सब एक साथ एक ही जगह पर मौजूद हैं लेकिन वीडियो के अंत में अमितजी खुद इस बात की पुष्टि करते हुए कहते हैं कि उन सभी सितारों ने अपने-अपने घरों से शूट कर यह वीडियो बनाया है।


इस वक़्त देश को अगर कोरोना की महामारी से कोई बचा सकता है तो वह है देशवासियों का खुद पर संयम और घर से बाहर न निकलने का प्रण और मन में एक विश्वास कायम करने का कि 'यह वक़्त भी गुज़र जायेगा!'

 

- श्वेता उपाध्याय


प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान