इस सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटा है अमृतपाल सिंह, जानें यहां पूरी जानकारी

By रितिका कमठान | May 01, 2024

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह फिर से चर्चा में आ गया है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर अमृतपाल सिंह चुनाव मैदान में उतर सकता है। अमृतपाल सिंह की मां बलविंदर कौर ने बताया है कि पंजाब के खडूर साहिब सीट से उनका बेटा लोकसभा चुनाव लड़ेगा।

 

गौरतलब है कि अमृतपाल सिंह असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद है क्योंकि उस पर एनएसए लगाया गया है। पंजाब सरकार ने भी उसकी सा की कस्टडी को हाल ही में एक वर्ष के लिए विस्तार दिया है। 

 

इसी बीच अमृतपाल सिंह ने चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा कर दी है। अमृतपाल सिंह मूल रूप से कट्टरपंथी विचारधारा का है और चुनावी राजनीति में एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। वहीं अमृत पाल सिंह के फैसले के बाद भी उसका परिवार परेशान नहीं है। बता दे की अमृतपाल सिंह कट्टरवाद और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इसी लिंक होने के आरोप में भी चर्चा में रहा है। हालांकि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अमृतपाल सिंह को भारतीय संविधान के अनुसार ही सारे कदम उठाने होंगे।

 

ये भी हैं चुनाव मैदान में
कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के पिता ने सोमवार को पंजाब की खडूर साहिब लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार खड़ा करने के शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के कदम पर नाराजगी व्यक्त की। जेल में बंद अमृतपाल भी इसी सीट से चुनाव लड़ रहा है। अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह के इस बयान से कुछ घंटे पहले शिअद के उम्मीदवार विरसा सिंह वल्टोहा ने तरसेम और उनकी पत्नी से अमृतसर में मुलाकात की तथा उनका समर्थन मांगा। 

प्रमुख खबरें

Rajnath Singh ने मुख्यमंत्री आवास में मालीवाल पर हमले को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधा

केजरीवाल के खिलाफ नारे लिखने वाला व्यक्ति सीसीटीवी कैमरों में दिखा: Delhi Police

KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier: कोलकाता ने सनराइजर्स को 8 विकेट से रौंदा, केकेआर ने कटाया आईपीएल फाइनल का टिकट

Pune Car Accident: नाबालिग को शराब परोसने वाले दो रेस्तरां सील