इवानचुक से भी हारे विश्वनाथन आनंद, आठ हार के साथ टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 30, 2020

चेन्नई। भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को 150000 डॉलर इनामी लीजेंड्स आफ चेस आनलाइन टूर्नामेंट के अंतिम दौर में बुधवार को युक्रेन के वैसिल इवानचुक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जो प्रतियोगिता में उनकी आठवीं हार है। आनंद नौवें स्थान पर रहे। उनके पीछे सिर्फ ग्रैंडमास्टर पीटर लेको रहे जिन्होंने अंतिम स्थान हासिल किया। आनंद और इवानचुक के बीच चारों बाजियां ड्रॉ रही जिसके बाद नतीजे के लिए टाईब्रेकर का सहारा लेना पड़ा लेकिन वह भी 59 चाल के बाद बराबरी पर छूटा। युक्रेन का खिलाड़ी निर्णायक बाजी में काले मोहरों के साथ खेला था इसलिए उसे विजेता घोषित किया गया।

इसे भी पढ़ें: स्टार खिलाड़ी जोस रेयेस ने बेसबॉल को कहा अलविदा, ट्विटर पर संन्यास लेने की घोषणा की

पचास साल के आनंद सात मैच अंक के साथ नौवें स्थान पर रहे। मैग्नस कार्लसन टूर पर पदार्पण करते हुए उन्होंने एकमात्र जीत बोरिस गेलफेंड के खिलाफ दर्ज की। अन्य मैचों में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन ने व्लादिमीर क्रैमनिक को 3-1 से हराकर शुरुआती चरण के सभी नौ मुकाबले जीते। सेमीफाइनल में अब नॉर्वे के कार्लसन का सामना पीटर स्विडलर से होगा जबकि हंगरी के अनीष गिरी रूस के इयान नेपोमनियाची से भिड़ेंगे।

प्रमुख खबरें

पापा विधायक हैं हमारे...AAP MLA अमानतुल्लाह खान के बेटे की गुंडागर्दी, नोएडा में पेट्रोल पंप कर्मचारी से की मारपीट

Arti Singh Grand Welcome | ससुराल की दहलीज पर महरानी की तरह हुए एक्ट्रेस आरती सिंह का स्वागत, रोक नहीं पाईं आंसू, वीडियो वायरल

गोवा की दो लोकसभा सीट पर अपराह्न तीन बजे तक 61 प्रतिशत मतदान

BJP के शासन में आदर्श आचार संहिता, ‘मोदी आचार संहिता’ में तब्दील हो गई है : Mamata Banerjee