अनिल बैजल, हरदीप पुरी ने द्वारका में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 07, 2019

नयी दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दो खेल परिसर, चार पैदल पार पुल और एक गोल्फ कोर्स समेत द्वारका में विभिन्न परियोजनाओं की सोमवार को आधारशिला रखी। दिल्ली में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इन परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई। पुरी ने कहा कि केंद्र सरकार सुनिश्चित करेगी कि शहर में विकास परियोजनाओं के लिए निधि की कोई कमी नहीं हो।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में LG भी वही और CM भी वही फिर इतनी खामोशी क्यों है?

उन्होंने बताया कि अनधिकृत कॉलोनियों के नियमन, लैंड पूलिंग की प्रक्रिया और अन्य परियोजनाएं आरंभ हो गई हैं।  बैजल ने कहा कि पिछले दो साल में ग्राम सभा भूमि पर करीब 40 उद्यान विकसित किए गए हैं।  बैजल ने यहां एक समारोह में कहा, ‘‘देश की राष्ट्रीय राजधानी होने के मद्देनजर दिल्ली का समग्र विकास होना चाहिए।’’ सेक्टर 23 और 24 में खेल परिसरों, सेक्टर 10 में एक साइकिल पथ, सेक्टर 10 में सामाजिक कार्यक्रमों के लिए उत्सव पंडाल, सेक्टर 24 में गोल्फ कोर्स और द्वारका में चार पैदल पार पुलों समेत कई परियोजनाओं की नींव रखी गई। दिल्ली विकास प्राधिकरण इन परियोजनाओं को लागू करेगा।

प्रमुख खबरें

Hardeep Singh Nijjar Killing | हरदीप निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा पुलिस ने 3 भारतीयों को गिरफ्तार किया, तीनों हिट स्क्वाड का हिस्सा

Haryana । JJP विधायक सिहाग ने BJP के रणजीत चौटाला को समर्थन देने की घोषणा की

Delhi Tihar Jail में कैदी की हत्या, भोजन को लेकर हुई थी बहस

Patanjali और SRM Center संयुक्त रूप से आयुर्वेदिक औषधियों का नैदानिक परीक्षण करेंगे