अनुराग सिंह ठाकुर ने हमीरपुर जिले के सुजानपुर में ग्राम पंचायत दाड़ला के गांव मिहाड़पुर में अनिल अग्रवाल फाउंडेशन एवं ममता एनजीओ के 25वें नंदघर का शुभारंभ किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 02, 2021

हमीरपुर  केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर  ने हमीरपुर जिले के सुजानपुर में  ग्राम पंचायत दाड़ला के गांव मिहाड़पुर में अनिल अग्रवाल फाउंडेशन एवं ममता एनजीओ के संयुक्त तत्वावधान में विकसित किए गए 25वें नंदघर का शुभारंभ किया। यह नंदघर आधुनिक बाल विकास सुविधाओं से सुसज्जित है।

 

इसे भी पढ़ें: स्वच्छता का संकल्प लें हर नागरिक : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर

 

 

उन्होंने पंचायत परिसर में   जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि दाड़ला पंचायत को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत सभी आधुनिक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगभग 43 करोड़ खाते खुलवाकर आम लोगों को बैंकिंग सुविधाओं से जोड़ा है। अब विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की धनराशि सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में डाली जा रही है।

 

 

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के दौरान मोदी सरकार ने लगभग 80 करोड़ लोगों को 15 माह तक प्रति व्यक्ति 5-5 किलो राशन मुफ्त प्रदान किया है। नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व के कारण ही देश ने कोरोना संकट का बखूबी सामना किया है। अभी तक देश में लगभग 90 करोड़ कोरोना रोधी टीके लगाए जा चुके हैं। कोरोना रोधी टीकाकरण में हिमाचल प्रदेश ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। इसके लिए उन्होंने प्रदेश सरकार, सभी डॉक्टरों और पेरामेडिकल स्टाफ को बधाई दी।

 

 

इसके बाद अनुराग सिंह ठाकुर ने देर शाम को गांव मझोग खास में प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के तहत लगभग एक करोड़ 31 लाख रुपये की लागत से अपग्रेड की गई सडक़ का लोकार्पण भी किया। इस सडक़ से लगभग 20 गांवों के 4 हजार लोग लाभान्वित होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: देश को बेचने वाले कांग्रेस की फिक्र छोड़ देश भलाई बारे सोचें-कांग्रेस प्रवक्ता बोले-मुख्यमंत्री जयराम अपने मुंह मीयाँ मिट्ठू बन उपहास का पात्र बन रहे

 

इस अवसर पर पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष राकेश ठाकुर, प्रदेश कौशल विकास निगम के समन्वयक नवीन शर्मा, एपीएमसी के अध्यक्ष अजय शर्मा, भाजपा नेता नरेंद्र अत्री, अभयवीर लवली, भाजपा के अन्य पदाधिकारी, डीसी देबश्वेता बनिक, एसपी डॉ. आकृति शर्मा, अन्य अधिकारी, अनिल अग्रवाल फाउंडेशन के आनंद गुप्ता, दाड़ला पंचायत की प्रधान रेखा देवी, उपप्रधान जगन कटोच और अन्य लोग भी उपस्थित थे। 

 

इसे भी पढ़ें: सीएम बनने के ख्वाब देख बहक चुके हैं विक्रमादित्यः कुसुम सदरेट कहा, कांग्रेस से अलग-थलग होने के बाद खो चुके हैं संतुलन

 

रविवार सुबह करीब साढे नौ बजे केंद्रीय मंत्री गांव पंजोत में प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ योजना से निर्मित सडक़ का उदघाटन करेंगे तथा उसके बाद 11 बजे टौणी देवी में युवा सम्मेलन में शिरकत करेंगे। दोपहर साढे बारह बजे अनुराग सिंह ठाकुर गांव जोल सप्पड़ में मेडिकल कालेज के नए परिसर के निर्माण कार्य का जायजा लेंगे और उसके पश्चात नादौन के गांव भरमोटी में सडक़ का लोकार्पण करने के उपरांत धर्मशाला रवाना हो जाएंगे।

प्रमुख खबरें

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav