पुलवामा हमले में जैश के साथ पाक शामिल, सेना बोली- घाटी से हमने जैश का नाम मिटाया

By अनुराग गुप्ता | Feb 19, 2019

जम्मू। पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर भारतीय सेना, सीआरपीएफ एवं जम्मू कश्मीर पुलिस ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि हमले का मास्टरमाइंड कामरान और गाजी दोनों मुठभेड़ में ढेर हो गए। इसी के साथ सेना ने कश्मीरी मांओं से अपील की कि अपने बेटों को समझाएं और घर वापस बुलाएं।

इसे भी पढ़ें: पुलवामा से भी बड़ा गुजरात में हो सकता है आतंकी हमला, IB ने जारी किया अलर्ट

इसी के साथ सेना ने दावा किया कि कश्मीर से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के पूरे नेतृत्व को खत्म कर दिया गया है। सेना के वरिष्ठ अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल कंवल जीत सिंह ढिल्लन ने कहा कि पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ था।

बता दें कि सोमवार को पुलवामा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद हो गए। जिसके बाद मंगलवार को प्रेस वार्ता करते हुए अधिकारियों ने बताया कि हम जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष नेतृत्व को तलाश कर रहे हैं। हालांकि हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने घाटी से जैश के नेतृत्व का सफाया कर दिया है। 

इसे भी पढ़ें: सैन्य सम्मान के साथ छावनी से निकली शहीद अजय की अंतिम यात्रा

इसी के साथ सेना अधिकारियों ने सख्ती के साथ पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तानी सेना का ही बच्चा है और पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में 100 फीसदी पाकिस्तानी सेना का हाथ है। इसमें हमें किसी भी बात का शक नहीं है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज