AR Rahman ने नए एल्बम के रिलीज पर Taylor Swift को बधाई दी, नेटिजन ने कहा 'महान कला, महान कला को पहचानती है'

By रेनू तिवारी | Apr 25, 2024

ऑस्कर और ग्रैमी विजेता संगीतकार एआर रहमान ने अमेरिकी गायक-गीतकार टेलर स्विफ्ट की हाल ही में रिलीज़ हुए स्टूडियो एल्बम, द टॉरचर्ड पोएट्स डिपार्टमेंट की सफलता की सराहना की। बुधवार को, रहमान, जिन्होंने हाल ही में इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित फिल्म अमर सिंह चमकीला के लिए चार्टबस्टर एल्बम दिया था, ने गायिका को शुभकामनाएं देने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया। एल्बम कवर को साझा करते हुए उन्होंने लिखा, "आपके नवीनतम एल्बम #THETORTUEDPOETSDEPARTMENT  के लिए शुभकामनाएं @taylorswift13।" जैसे ही रहमान ने एक्स पर टेलर स्विफ्ट की प्रशंसा की, नेटिज़ेंस ने पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दिया। एक उपयोगकर्ता ने लिखा, ''किंवदंती किंवदंती को पहचानती है!'' दूसरे ने लिखा ''भारत के ऑस्कर विजेता संगीत निर्देशक टेलर स्विफ्ट को शुभकामनाएं देते हैं कि मेरा दिन बन जाए!'' 

 

'द टॉर्चर्ड पोएट्स डिपार्टमेंट' स्विफ्ट का 11वां स्टूडियो एल्बम है जिसके लिए उन्होंने जैक एंटोनॉफ और आरोन डेस्ने के साथ काम किया है। स्विफ्ट द्वारा 4 फरवरी, 2024 को 66वें वार्षिक ग्रैमी अवार्ड्स में एल्बम की घोषणा की गई थी। यह 300 मिलियन स्ट्रीम के साथ Spotify पर एक ही दिन में सबसे अधिक स्ट्रीम किया जाने वाला एल्बम बन गया।

 

इसे भी पढ़ें: Tamannaah Bhatia Summoned by cyber cell | 'अवैध' IPL Streaming ऐप मामले में तमन्ना भाटिया को साइबर सेल ने तलब किया


स्विफ्ट ने न केवल शीर्ष स्थान का दावा किया बल्कि मंच पर एक ही दिन में सबसे अधिक स्ट्रीम किए जाने वाले कलाकार के रूप में भी अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। उन्होंने अपने एराज़ टूर पर काम करते हुए एल्बम बनाया। यह एक डबल एल्बम है, जिसका दूसरा भाग, द एंथोलॉजी उपशीर्षक, पहले भाग के दो घंटे बाद जारी किया गया है। अमेरिकी रैपर-गायक पोस्ट मेलोन शुरुआती ट्रैक फोर्टनाइट में नज़र आए, जिसे मुख्य एकल के रूप में रिलीज़ किया गया था।


इस बीच, टेलर स्विफ्ट ने हाल ही में फोर्ब्स द्वारा विश्व के अरबपतियों की प्रतिष्ठित सूची में प्रवेश किया। उनकी कुल संपत्ति एक अरब डॉलर से अधिक हो गई है, जिससे वह केवल गीत लेखन और प्रदर्शन के आधार पर यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली कलाकार बन गई हैं। पोर्टल के अनुसार, एराज़ टूर्स से कर के बाद उनकी 190 मिलियन अमेरिकी डॉलर की कमाई ने उन्हें तीन-अल्पविराम क्लब में शामिल होने में मदद की है।

 

इसे भी पढ़ें: काला जादू- टोना-टोटका करने का Kangana Ranaut पर आरोप लगाने के बाद अब एक्ट्रेस के बारे Adhyayan Suman क्या सोचते है?


इस मील के पत्थर को हासिल करने वाले अन्य उद्योग दिग्गजों में रिहाना और जे-जेड शामिल हैं, जिन्होंने अन्य उद्यमों के अलावा मनोरंजन होल्डिंग्स, फैशन ब्रांड और अल्कोहल कंपनियों के माध्यम से यह दर्जा हासिल किया है।


प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana