क्या देश में हो रही मार्शल लॉ लगाने की तैयारी? सेना में फूट की खबरों पर आया पाकिस्तानी आर्मी का बयान

By अभिनय आकाश | May 13, 2023

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के कारण लगभग चार दिनों तक चले राजनीतिक उथल-पुथल के बाद सेना ने शुक्रवार को देश में मार्शल लॉ लगाए जाने की खबरों का खंडन किया है। पाकिस्तान में  सेना के प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया गया था। सेना ने बयान जारी करते हुए कहा कि बहुत स्पष्ट रूप से कहना चाहते हैं कि जनरल असीम मुनीर और सेना का नेतृत्व पूरे दिल से लोकतंत्र का समर्थन करता है और आगे भी करता रहेगा।

इसे भी पढ़ें: पिट रही थी पाकिस्तानी सेना, भारतीय जवानों ने लगाया 'बजरंग बली की जय' का नारा

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक मेजर जनरल अहमद शरीफ चौधरी ने एक निजी समाचार चैनल को बताया कि मार्शल लॉ लगाने का सवाल ही नहीं उठता।

सेना के शीर्ष प्रवक्ता ने कहा कि सेना प्रमुख और सेना के वरिष्ठ नेतृत्व पूरी तरह से लोकतंत्र में विश्वास करते हैं। चल रही अराजकता के कारण सेना के अधिकारियों के इस्तीफा देने की खबरों के जवाब में प्रवक्ता ने सारे दावों को भी खारिज कर दिया। सेना के मीडिया विंग के प्रवक्ता ने कहा कि सशस्त्र बलों में किसी ने इस्तीफा नहीं दिया है। मेजर जनरल चौधरी ने कहा कि आंतरिक बदमाशों और बाहरी दुश्मनों के सभी प्रयासों के बावजूद, सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर के नेतृत्व में सेना एकजुट है।

इसे भी पढ़ें: Pakistan को लेकर बोले फारूक अब्दुल्ला, मुल्क जितना मजबूत रहेगा उतना हिंदुस्तान के लिए भी अच्छा होगा

सेना के भीतर विभाजन पैदा करने के सपने सपने ही रह जाएंगे। सेना के प्रवक्ता ने कहा, न तो किसी ने इस्तीफा दिया है और न ही किसी आदेश की अवहेलना की है। 

प्रमुख खबरें

World Hypertension Day 2024: हर साल 17 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे, जानिए महत्व

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया