अंडर -19 टीम के पहले यूथ टेस्ट में अर्जुन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 18, 2018

कोलंबो। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन ने आज यहां ‘नोनडिस्क्रीप्ट्स क्रिकेट क्लब’ मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ भारत की अंडर -19 टीम के पहले यूथ टेस्ट में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया। भारत की अंडर -19 टीम के लिये अर्जुन (33 रन देकर एक विकेट) ने अपनी 12वीं गेंद पर विकेट चटकाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आगाज किया। सचिन ने 16 साल की उम्र में 1989 में पदार्पण किया था। 

अर्जुन ने श्रीलंकाई टीम के सलामी बल्लेबाज कामिल मिशरा (09) को इनस्विंगर गेंद से आउट कर पहला विकेट हासिल किया। भारतीय अंडर 19 टीम ने हर्ष त्यागी और आयुष बदोनी के चार चार विकेट की बदौलत श्रीलंका की पारी 244 रन पर समेट दी। पहले दिन स्टंप तक भारत ने एक विकेट गंवाकर 92 रन बना लिये थे। 

 

बायें हाथ के तेज गेंदबाज और निचले क्रम के बल्लेबाज अर्जुन पिछले कूच बेहार सत्र में मुंबई की अंडर -19 टीम का हिस्सा थे , उन्होंने दो बार पांच विकेट जबकि एक बार चार विकेट चटकाये थे। श्रीलंका के लिये पासिंदू सूरियाबंदारा ने सर्वाधिक 69 जबकि निशान मादुष्का , निपुन धनंजय और एसटी मेंडिस ने 39 रन का समान स्कोर बनाया। 

 

विनोद कांबली ने अपने बचपन के दोस्त के बेटे के पदार्पण पर भावुक संदेश पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘जब मैंने उसे अंतरराष्ट्रीय आगाज करते देखा तो मेरी आंखों से खुशी के आंसू आ गये, उसे बड़ा होते हुए देखा है। अर्जुन तुम्हारे लिये बहुत खुश हूं। यह तो शुरूआत है, मैं आने वाले दिनों में तुम्हारी सफलता की कामना करता हूं। अपने पहले विकेट का जश्न मनाओ और इस क्षण का लुत्फ उठाये।’’ 

 

भारतीय टीम को यहां दो यूथ टेस्ट मैच और पांच वनडे खेलेगी। दूसरा यूथ टेस्ट 24 जुलाई से हम्बनटोटा में शुरू होगा जबकि वनडे 30 जुलाई से कोलंबो में शुरू होंगे और 10 अगस्त तक खेले जायेंगे। 

 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज