क्या पाकिस्तान की सड़कों पर अब बहेगा और खून? इमरान खान को आर्मी चीफ की सीधी धमकी- बर्दाश्त नहीं करेंगे

By अभिनय आकाश | May 15, 2023

पाकिस्तान में इमरान खान और सेना अध्यक्ष के बीच का विवाद किसी से छिपा नहीं है। पहले जनरल कमर जावेद बाजवा पर उनको प्रधानमंत्री की कुर्सी से हटाने के आरोप के बाद पीटीआई प्रमुख की नए सेना प्रमुख से भी तल्खी लगातार जारी है। कोर्ट से पाक रेजर्स द्वारा इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद मुल्क हिंसा की आग में झुलस उठा था। लेकिन उस वक्त आर्मी चीफ पाकिस्तान में मौजूद नहीं थे। अब पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान को सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमलों के खिलाफ चेतावनी दी है। उन्होंने 9 मई के हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने का भी संकल्प लिया। 

इसे भी पढ़ें: राजद्रोह के आरोप में मुझे 10 साल जेल में रखने की योजना बना रहा पाकिस्तान का सैन्य प्रतिष्ठान: इमरान

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में अभूतपूर्व विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। गुस्साए पीटीआई समर्थकों ने ऐतिहासिक लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस में तोड़फोड़ की और आग लगा दी। जनरल आसिम मुनीर ने कहा है कि सशस्त्र बल अपने प्रतिष्ठानों या बर्बरता की पवित्रता और सुरक्षा का उल्लंघन करने के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने सभी योजनाकारों, उकसाने वालों, भड़काने वालों और 9 मई के काले दिवस पर बर्बरता के निष्पादकों" को न्याय दिलाने का संकल्प लिया। 

इसे भी पढ़ें: Imran की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हिंसा पर भारतीय ब्रिज टीम का जोरदार सत्कार

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मुताबिक जनरल मुनीर ने कोर मुख्यालय पेशावर का दौरा किया। हम शांति और स्थिरता के अपने प्रयासों को जारी रखेंगे और प्रक्रिया को खराब करने वालों के लिए कोई जगह नहीं होगी। अल-कादिर ट्रस्ट मामले में 9 मई को पीटीआई प्रमुख की गिरफ्तारी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के हिंसक विरोध को भड़का दिया, जिन्होंने लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस और जनरल हेडक्वार्टर (जीएचक्यू) सहित सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया।


प्रमुख खबरें

पूर्वी सेना के कमांडर ने सिक्किम में अग्रिम इलाकों का दौरा किया

गर्मी के कारण बार-बार तनाव बढ़ रहा है, तो चिंता छोड़िए इस थेरेपी की मदद से पाएं छुटाकारा

Uttar Pradesh : गांव में आग लगने से नौ माह की बच्ची की झुलसकर मौत

Janhvi Kapoor का बचपन का चेन्नई घर अब Airbnb की लिस्ट में हुआ शामिल, एक्ट्रेस ने कहा- यह उनकी बेशकीमती संपत्ति थी