पुंछ में पाक के संघर्षविराम उल्लंघन की कोशिश को सेना ने किया नाकाम

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 19, 2018

जम्मू। जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी की आड़ में आतंकवादियों के एक समूह की देश में घुसपैठ की कोशिश को सेना ने नाकाम कर दिया। रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। जम्मू स्थित सेना के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने आतंकवादियों के एक समूह को घुसपैठ कराने के इरादे से शाम करीब सवा पांच बजे पुंछ सेक्टर में एलओसी के पास बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी।

 

उन्होंने बताया कि सीमा पर तैनात चौकस सैनिकों को इस गतिविधि का पता चला और स्वचालित रायफलों से गोलीबारी कर उन्होंने घुसपैठियों को रोका। उन्होंने बताया कि उनकी तलाश और छानबीन का अभियान जारी है। इससे पहले पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खारी करमारा सेक्टर में सीमा पार से छोटे एवं भारी हथियारों से गोलीबारी हुई, जो करीब 15 मिनट तक जारी रही।

 

सेना के पीआरओ ने बताया कि पाकिस्तान एलओसी के पास घुसपैठ का समर्थन और उसे बढ़ावा देने के अपने नापाक इरादों को कभी नहीं छोड़ता। उन्होंने कहा, ‘‘सेना एलओसी के पास कड़ी निगरानी बरत रही है और पाकिस्तान प्रायोजित इस तरह के किसी भी नापाक खतरे के लिये तैयार है।’’ इस साल अब तक जम्मू संभाग में एलओसी एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास पाकिस्तानी गोलीबारी में 11 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गये एवं नौ स्थानीय लोग मारे गये और 75 से अधिक अन्य लोग घायल हो गये।

 

प्रमुख खबरें

Haryana Political Crisis: अगर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तो जेजेपी भाजपा सरकार के खिलाफ वोट करेगी, दुष्यंत चौटाला का ऐलान!!

Lok Sabha Elections 2024: अडानी-अंबानी से कांग्रेस को मिला कितना काला धन, क्यों गाली देना बंद कर दिया? पीएम मोदी ने तेलंगाना में कांग्रेस से पूछा सवाल

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया के दिन कर सकते हैं गृह प्रवेश, जानें शुभ मुहूर्त

Mayawati ने आकाश आनन्‍द को अपने उत्तराधिकारी और बसपा समन्वयक के दायित्‍वों से मुक्त किया