Lok Sabha Elections 2024: 'अडानी-अंबानी से कांग्रेस को मिला कितना काला धन, क्यों गाली देना बंद कर दिया?' पीएम मोदी ने तेलंगाना में कांग्रेस से पूछा सवाल

By रेनू तिवारी | May 08, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि जनता के आशीर्वाद से बीजेपी और एनडीए का विजय रथ तेजी से आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि वह अभिभूत और भाग्यशाली हैं कि लोग उन्हें आशीर्वाद देने के लिए रैली में आये।


'कांग्रेस और INDIA गठबंधन का तीसरा फ्यूज उड़ गया है'

प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि तीसरे चरण के मतदान के बाद 'कांग्रेस और इंडी गठबंधन का तीसरा फ्यूज उड़ गया है'। पीएम मोदी ने कहा "कल देश में तीसरे चरण का मतदान (लोकसभा चुनाव के लिए) हुआ। तीसरे चरण में कांग्रेस और भारतीय गठबंधन का तीसरा फ्यूज उड़ गया है। अभी चार चरणों का मतदान बाकी है, जनता का आशीर्वाद आगे बढ़ रहा है।" पीएम मोदी ने कहा, ''बीजेपी और एनडीए का विजय रथ बहुत तेज गति से चल रहा है।''


तुष्टिकरण की राजनीति से एकजुट हुए कांग्रेस और बीआरएस

तेलंगाना के करीमनगर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि भाजपा "राष्ट्र पहले" के सिद्धांत पर काम करती है। हालाँकि, उन्होंने टिप्पणी की कि कांग्रेस और बीआरएस के लिए यह "परिवार पहले" है। पीएम मोदी ने कहा, ''बीजेपी हमेशा 'राष्ट्र पहले' की नीति पर काम करती है जबकि कांग्रेस और बीआरएस 'परिवार पहले' के सिद्धांत पर काम करते हैं. उनके राजनीतिक दल 'परिवार द्वारा, परिवार के लिए, परिवार के' जैसे हैं. कांग्रेस और बीआरएस अलग नहीं हैं और उन्हें क्या जोड़ता है? भ्रष्टाचार, तुष्टीकरण की राजनीति और शून्य शासन का मॉडल इन दोनों पार्टियों को जोड़ता है।"


उन्होंने आगे कहा "परिवार प्रथम' की इस नीति के कारण, कांग्रेस ने पीवी नरसिम्हा राव का अपमान किया, यहां तक कि उनकी मृत्यु के बाद भी, उन्होंने कांग्रेस कार्यालय में उनके शव के प्रवेश की अनुमति नहीं दी। भाजपा-एनडीए सरकार ने भारत रत्न देकर पीवी नरसिम्हा राव का सम्मान किया।

 

इसे भी पढ़ें: Odisha में प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के दौरान ड्रोन के इस्तेमाल पर पाबंदी


पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि इन सभी वर्षों के दौरान, कांग्रेस सरकारों ने केवल एक ही काम पर ध्यान केंद्रित किया: देश की हर क्षमता को खत्म करना। "चाहे भारत हो या तेलंगाना, हमारे देश में क्षमताओं की कोई कमी नहीं थी। लेकिन इतने वर्षों तक कांग्रेस की सरकारों ने एक ही काम किया- देश की हर क्षमता को नष्ट करने का। आप ही बताइए कांग्रेस ने देश की क्षमता को नष्ट कर दिया।" अर्थव्यवस्था या नहीं? कृषि और कपड़ा क्षेत्र सदियों से भारत की ताकत थे, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें भी नष्ट कर दिया, "कांग्रेस देश की सभी समस्याओं की जननी है।"


राहुल गांधी पर पीएम मोदी

उन्होंने कहा, ''वर्षों से कांग्रेस के राजकुमार दिन-रात एक ही मंत्र का जाप करते रहे...'5 उद्योगपति', 'अंबानी', 'अडानी'... लेकिन जब से चुनाव घोषित हुए हैं, उन्होंने अंबानी, अडानी को गाली देना बंद कर दिया है.. मैं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि उन्हें अडानी, अंबानी से कितना काला धन मिला है? पीएम मोदी से सवाल किया।


पीएम मोदी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि भ्रष्टाचार कांग्रेस और बीआरएस के बीच एक एकीकृत तत्व के रूप में कार्य करता है। भ्रष्टाचार के परस्पर आरोपों के बावजूद, दोनों पार्टियाँ समान भ्रष्ट आचरण में फंसी हुई हैं।


उन्होंने बताया कि बीआरएस सदस्य अक्सर कांग्रेस पर वोट के बदले नोट योजनाओं में शामिल होने का आरोप लगाते थे, लेकिन जब वे सत्ता में थे तो वे कोई भी जांच शुरू करने में विफल रहे। इसी तरह, जब कांग्रेस विपक्ष में थी, तब कालेश्वरम घोटाले को लेकर बीआरएस पर आरोप लगाए गए थे, फिर भी बीआरएस के सत्ता संभालने के बाद कोई जांच नहीं की गई, जो भ्रष्टाचार में उनकी पारस्परिक संलिप्तता को रेखांकित करता है।

 

इसे भी पढ़ें: Smriti Irani hits Back At Pakistani Leader | चुनाव के बीच राहुल गांधी की तारीफ करने वाले पाकिस्तानी नेता फवाद हुसैन पर स्मृति ईरानी का पलटवार | Watch Video


 पीएम मोदी ने कहा "तेलंगाना से लेकर दिल्ली तक 'डबल आर' (आरआर) टैक्स को लेकर खूब चर्चा हो रही है। कुछ दिन पहले तेलुगु भाषा में 'आरआरआर' नाम की फिल्म रिलीज हुई थी, किसी ने मुझे बताया कि 'आरआर' ने पीछे छोड़ दिया है पीएम मोदी ने कहा, 'आरआरआर' का कलेक्शन 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा है। बताया जा रहा है कि 'आरआरआर' का लाइफटाइम कलेक्शन 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा है।


पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एससी, एसटी और दलितों को मिले आरक्षण का अधिकार छीनकर मुस्लिम समुदाय को देना चाहती है. उन्होंने कहा, "कल्याण सुनिश्चित करना न तो उनका दृष्टिकोण है और न ही एजेंडा। कांग्रेस जो भी सुरक्षित करना चाहती है वह उसका वोट बैंक है। यह भ्रष्ट पार्टी पूरी तरह से तुष्टिकरण की नीति में डूबी हुई है।"


पीएम मोदी ने वेमुलावाड़ा मंदिर में पूजा-अर्चना की

संबोधन से पहले प्रधानमंत्री ने हैदराबाद से करीब 150 किलोमीटर दूर वेमुलावाड़ा में श्री राजराजेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की. मंदिर के पुजारियों ने मोदी के माथे पर तिलक लगाया और वैदिक आशीर्वाद दिया।


पीएम मोदी अन्नामय्या जिले में एक रैली में भी शामिल होंगे और उसके बाद दिन में आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक रोड शो करेंगे। पीएम मंगलवार रात राजभवन में रुके।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज