सेना के जवानों ने रामबन में बर्फ से ढके रास्ते से गर्भवती महिला को पहुंचाया अस्पताल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 15, 2023

जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में सेना के जवानों ने एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए चार से छह फुट बर्फ में 14 किलोमीटर का रास्ता तय किया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि कुलसुमा अख्तर (25) को शनिवार को खराब मौसम के बीच बर्फ से ढके मंगत इलाके से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि सेना की स्थानीय इकाई से खारी तहसील के हरगाम के सरपंच और अन्य ग्रामीणों ने मदद मांगी थी और एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने का आग्रह किया था, जिसकी हालत गंभीर थी।

प्रवक्ता ने बताया, “भारी बर्फबारी की वजह से, सड़कें पूरी तरह से बंद हो गई थी और रास्ता बहुत फिसलन वाला था। स्थिति की गंभीरता का अंदाजा लगाते हुए भारतीय सेना की बचाव और चिकित्सा टीम ने अपनी खुद की सुरक्षा को खतरे में डालते हुए तत्काल कार्रवाईशुरू की।” उन्होंने कहा कि जवानों ने चार से छह फुट मोटी बर्फ से ढका रास्ता पार किया और वे गर्भवती महिला को स्ट्रेचर पर 14 किलोमीटर दूर अगनारी गांव तक लेकर गए, जहां सेना की एक एंबुलेंस को मरीज़ के लिए तैयार रखा गया था।

जवानों को यह दूरी तय करने में छह घंटे का वक्त लगा। प्रवक्ता ने बताया कि महिला को सावधानी और सुरक्षित रूप से बनिहाल के उप जिला अस्पताल पहुंचाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि खराब मौसम के बीच बर्फ से ढके रास्ते से महिला को अस्पताल पहुंचाने से सैनिकों के प्रति जनता का विश्वास भी पुख्ता हुआ है। प्रवक्ता ने कहा कि सेना के डॉक्टर मरीज़ के साथ अस्पताल तक गए, जहां महिला के परिजनों और चिकित्सकों ने त्वरित कार्रवाई और समय पर की गई मदद के लिए सेना का आभार व्यक्त किया।

प्रमुख खबरें

Stock Market Crash| सेंसेक्स 750 अंक से नीचे गिरा, 74 हजार के स्तर पर पहुंचा, जानें क्यों आई गिरावट

Stroke Syndrome: ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना आपकी सेहत को पड़ सकता है भारी, जानिए क्या है ब्यूटी पार्लर स्ट्रोक सिंड्रोम

Manish Sisodia की जमानत याचिका पर ED-CBI को नोटिस, 8 मई को होगी अगली सुनवाई

पूरे देश में 15 सीट भी नहीं जीत सकती TMC, कृष्णानगर में बोले पीएम मोदी- कोई सरकार बना सकता है, तो वो सिर्फ NDA है