अल सल्वाडोर में फुटबॉल स्टेडियम में भगदड़ में कम से कम नौ लोगों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 21, 2023

सल्वाडोर फुटबॉल लीग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान स्टेडियम के एक प्रवेश द्वार पर धक्का-मुक्की के बाद मची भगदड़ में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। राष्ट्रीय सिविल पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से एक शुरुआती रिपोर्ट में कहा कि कस्कैटलान के मॉन्युमेंटल स्टेडियम में क्लब एलियांजा और एफएएस के बीच मैच में नौ लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। यह स्टेडियम राजधानी से लगभग 25 मील (41 किलोमीटर) पूर्वोत्तर में है। पुलिस ने बताया कि अस्पतालों में ले जाए गए घायलों में से कम से कम दो की हालत गंभीर है। 

 

फर्स्ट ऐड ग्रुप रेस्क्यू कमांडोज के प्रवक्ता कार्लोस फ्युंटेस ने बताया, ‘‘हम नौ लोगों के मरने की पुष्टि कर सकते हैं जिनमें सात पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। हमने 500 से अधिक लोगों का उपचार किया है और 100 से अधिक लोगों को अस्पताल ले जाया गया जिसमें से कुछ की हालत काफी गंभीर है।’’ मैच के लगभग 16 मिनट बाद खेल को स्थगित कर दिया गया और घायलों को एक सुरंग से बाहर निकालकर मैदान पर लाया गया। स्थानीय टेलीविजन ने एलियांजा के प्रशंसकों द्वारा भगदड़ की तस्वीरें प्रसारित कीं। दर्जनों प्रशंसकों का मैदान पर भी उपचार किया गया। 

 

अल सल्वाडोर के प्रथम डिविजन फुटबॉल के अध्यक्ष पेड्रो हर्नांडेज ने कहा कि शुरुआती सूचना के अनुसार भगदड़ इसलिए मची क्योंकि प्रशंसक एक प्रवेश द्वारा से धक्का-मुक्की करके स्टेडियम के अंदर घुसने लगे। एक अज्ञात वालंटियर ने बताया, ‘‘यह प्रशंसकों का हुजूम था जो द्वार पर चढ़ गया था। कुछ लोग अब भी सुरंग में फंसे हुए हैं। कुछ लोग स्टैंड और फिर मैदान पहुंचने में सफल रहे।’’ सल्वाडोर फुटबॉल महासंघ ने बयान जारी करके कहा कि जो भी हुआ उसका उन्हें खेद है और उन्होंने पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की।

प्रमुख खबरें

China ने 16वीं बार Uber Cup जीता, फाइनल में Indonesia को 3-0 से हराया

Mumbai के मन में हैं Prime Minister Narendra Modi, लोग बोले - अबकी बार 400 पार का नारा होगा पूरा

EVM एक चोर मशीन है, सुनिश्चित करें कि आपने सही पार्टी को वोट दिया है : Farooq Abdullah

IAF Convoy Attack । आतंकियों की तलाश जारी, पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया