इस तरह खूबसूरत आर्टिस्ट ने सांवले रंग में बदल डाला अपना चेहरा, दर्ज हुआ मुकदमा

By रेनू तिवारी | Jan 04, 2020

कुवैत की मशहूर मेकअप आर्टिस्ट गहदीर सुल्तान (Ghadeer Sultan) को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। उनके दुनियाभर में फॉलोअर्स हैं बड़े-बडें लोग अपने चेहरे की कायापलट करवाने के लिए उनके पास आते हैं। मेकअप से रूप को बदलने में वह माहिर हैं लेकिन उनकी ये आर्ट उनके लिए मुसीबत बन गई। आये बताते हैं आपको कैसे?

इसे भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण ने बताया, अपने पति के साथ फिल्म 83 में काम करने का अनुभव

दरअसल गहदीर सुल्तान (Ghadeer Sultan) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो और तस्वीर शेयर की है जिसके बाद उन्हें लोगों ने ट्रोल करना शुरूकर दिया। वीडियो में उन्होंने अपने आप  को काला दिखाने के लिए डार्क मेकअप किया है। जिसके बाद वह अपने आपको ब्लैक ब्यूटी बता रही हैं। गहदीर सुल्तान का रंग काफी साफ हैं और वह बिलकुल भी ब्लैक ब्यूटी नहीं हैं। ऐसा मेकअप उन्होंने डार्क रंग पाने के लिए किया था। इस पोस्ट के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर गहदीर सुल्तान को खरी खोटी सुनाना शुरूकर दिया। लोगों ने उन पर नस्लभेद का आरोप लगाया है। 

उनकी आलोचना इस लिए भी हो रही हैं कि गोरे होने के बाद इस तरह की तस्वीर पोस्ट करने के पीछे उनका क्या कारण हैं। इस कारण एक यूजर ने उनके खिलाफ नस्लभेद का मामला भी पुलिस मे दर्ज करवा दिया। ट्रोलर को जवाब देने के लिए सुल्तान ने ब्लैकफेस में खुद की एक और तस्वीर पोस्ट की। जिसके कैप्शनमें उन्होंने लिखा- वह नस्लवादी नहीं हैं।

आपको बता दें कि सुल्तान के इंस्टाग्राम पर दो मिलियन से ज्यादा फॉलोअर हैं। उनकी हर तस्वीर के लिए काफी पैसे मिलते हैं। जिस तस्वीर पर ज्यादा लाइक और कमेंट आते हैं उसके लिए उन्हें ज्यादा पेय किया जाता हैं। सुल्तान के मेकअप लुक काफी वायरल होते हैं। 

 

प्रमुख खबरें

CBSE 10वीं और 12वीं का परिणाम जल्द ही घोषित किया जाएगा, अगर इंटरनेट नहीं है तो परिणाम कैसे चेक करें?

T20 World Cup से पहले पाकिस्तान टीम में कलह! बाबर आजम-इमाद वसीम में कहासुनी- Video

इमिग्रेशन पर कोई छूट नहीं, जयशंकर के बयान पर कनाडा के मंत्री का पलटवार

Met Gala 2024 | Sabyasachi ने 1965 घंटे लगाकर तैयार की थी मेट गाला के लिए Alia Bhatt की साड़ी, लेकिन एक्ट्रेस ने लुक डिस्क्रिप्शन में कर दी गड़बड़ी