अरुण जेटली ने गरीब हितैषी, किसान हितैषी बजट के लिए गोयल को सराहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 01, 2019

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने किसान हितैषी और गरीब हितैषी बजट पेश करने के लिये शुक्रवार को वित्त मंत्री पीयूष गोयल की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस बजट से मध्यम वर्ग की क्रय शक्ति भी बढ़ेगी। जेटली अभी इलाज के लिये अमेरिका गये हुए हैं। उनकी जगह अभी गोयल वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे हैं। जेटली की अनुपस्थिति में गोयल ने ही लोकसभा में शुक्रवार को 2019-20 का अंतरिम बजट पेश किया। 

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार के अंतरिम बजट को कांग्रेस ने ‘अकाउंट फॉर वोट’ करार दिया

 

जेटली ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कहा, ‘यह बजट बिना किसी शक के वृद्धि के अनुकूल, राजकोषीय नियंत्रण को बढ़ावा देने वाला, किसान हितैषी, गरीब हितैषी और भारतीय मध्यम वर्ग की क्रय शक्ति को बढ़ाने वाला है।’ उन्होंने कहा, ‘वर्ष 2014 से 2019 के बीच सारे बजट मध्यम वर्ग को राहत देने वाला रहा है।’ जेटली ने कहा कि यह बजट खर्च को बढ़ावा देने के साथ ही राजकोषीय स्थिति को नियंत्रण में रखने वाला है। उन्होंने कहा कि यह अंतरिम बजट सरकार के समक्ष पिछले पांच साल के कामकाज की समीक्षा करने और अपने प्रदर्शन को लोगों के सामने रखने का अवसर भी रहा।

प्रमुख खबरें

Rohith Vemula Case | रोहित वेमुला क्लोजर रिपोर्ट के बाद, तेलंगाना के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा- जांच फिर से शुरू की जाएगी

Elvish Yadav In Trouble Again | एल्विश यादव फिर मुश्किल में फंसे, ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया

Kolkata के पास कपड़ा फैक्टरी में लगी आग, दमकल की गाड़ियों मौके पर पहुंची

Punjab में कमल खिलने की कोई संभावना नहीं है: CM Bhagwant Mann