अरुण जेटली का राहुल पर पलटवार, पूछा-आखिर वह चीजों को कब समझेंगे?

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 06, 2018

नयी दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मध्य प्रदेश के आज के भाषण को लेकर उनकी तीखी आलोचना की और उनकी समझ पर सवाल उठाया। जेटली ने कहा ‘आखिर वह (राहुल गांधी) कितना जानते हैं? वह चीजों को कब समझेंगे?’ राहुल ने आज मंदसौर में किसानों की सभा को संबोधित किया था। कांग्रेस के नेता के भाषण के जवाब में जेटली ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘हर बार मैं श्री राहलु गांधी के विचारों को सुनता हूं। संसद के भीतर और बाहर-दोनों जगह। मैं स्वयं से पूछता हूं कि आखिर वह कितना जानते हैं? वह कब समझेंगे?’’ उन्होंने लिखा है, ‘‘मध्य प्रदेश में किये गये उनके भाषण सुनते इसके जवाब को लेकर आज मेरी जिज्ञासा और बढ़ गयी। क्या उन्हें अपर्याप्त जानकारी दी जाती है या वह अपने तथ्यों को लेकर कुछ ज्यादा ही उदार हैं।’’

 

राहुल के इस आरोप पर कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 15 शीर्ष उद्योगपतियों के 2.5 लाख करोड़ रुपये के कर्ज को माफ करने के आरोप पर जेटली ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की यह बात तथ्यात्मक रूप से पूरी तरह गलत है।उन्होंने कहा कि सरकार ने उद्योगपतियों का एक रुपया भी माफ नहीं किया। तथ्य इसके ठीक उलट है। गुर्दा प्रतिरोपण के बाद स्वास्थ्य लाभ कर रहे जेटली ने कहा, ‘‘जिन लोगों के ऊपर बैंकों तथा अन्य वित्तीय संस्थानों का बकाया है, उन्हें दिवाला घोषित किया गया और उन्हें आईबीसी (ऋण शोधन एवं दिवाला संहिता) के जरिये उनकी कंपनी से बेदखल किया गया है। इस कानून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने लागू किया। इनमें ज्यादतर कर्ज संप्रग शासन के दौरान दिये गये।’’ राहुल के इस टिप्पणी पर कि मोदी ने हीरा कारोबारियों को 35,000-35,000 करोड़ रुपये दिये जो अब देश छोड़कर चले गये, जेटली ने कहा कि यह तथ्यात्मक रूप से गलत है। 

 

उन्होंने कहा कि बैंक धोखाधड़ी 2011 में शुरू हुआ। उस समय संप्रग का शासन था। इसका पता राजग सरकार में चला। कांग्रेस अध्यक्ष हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी का जिक्र कर रहे थे। दोनों ने धोखाधड़ी वाले गारंटी पत्र के जरिये पंजाब नेशनल बैंक के साथ 13,000 करोड़ रुपये की गड़बड़ी की।  राहुल ने यह भी आरोप लगाया कि राजग सरकार केवल उद्योगपतियों को कर्ज दे रही है, किसानों को नहीं। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि यह संप्रग सरकार खासकर उनके दूसरे कार्यकाल (संप्रग - दो) में था। उन्होंने कहा कि आज जो फंसे कर्ज (एनपीए) हैं, उसका बड़ा हिस्सा बैंकों द्वारा 2008-14 में दिया गया।

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana