अशोक गहलोत ने सचिन पायलट को बताया गद्दार, कहा- कभी नहीं बन पाएंगे मुख्यमंत्री

By अभिनय आकाश | Nov 24, 2022

राजस्थान कांग्रेस के भीतर गहलोत-पायलट विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने को अपने पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के खिलाफ बयानबाजी जारी रखते हुए उन्हें "गद्दार" (गद्दार) कहा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने एक विशेष साक्षात्कार में एनडीटीवी को बताया, "एक गद्दार (देशद्रोही) मुख्यमंत्री नहीं हो सकता।" हाईकमान सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बना सकता … एक आदमी जिसके पास 10 विधायक नहीं हैं। किसने विद्रोह किया। उन्होंने पार्टी को धोखा दिया, (वह) देशद्रोही हैं।

इसे भी पढ़ें: ऑपरेशन खुशी-5: तीन सप्ताह में राजस्थान पुलिस ने ढूंढे 161 गुमशुदा बच्चे

पिछले कुछ समय से गहलोत और पायलट के समर्थकों के बीच कांग्रेस में उठापटक तेज हो गई है। महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पार्टी नेताओं को "अन्य नेताओं के खिलाफ या पार्टी के आंतरिक मामलों के बारे में सार्वजनिक बयानबाजी" करने से परहेज करने की सलाह दी है। गहलोत और पायलट खेमे के नेताओं के बीच 'गद्दार', 'पंजीकृत दलाल', 'चरित्रहीन', आदि जैसे शब्द उछाले जा रहे थे। ये पहली बार नहीं है जब गहलोत ने पायलट के लिए इस तरह के एक्सप्रेशंस का इस्तेमाल किया है। 2020 में पायलट के विद्रोह के बाद, राजस्थान के सीएम ने पायलट को "निकम्मा" और "नकारा" (बेकार और बेकार) करार दिया था।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में मंदिर हटाने गये पुलिसकर्मियों पर पथराव; छह पुलिसकर्मी घायल

2018 के विधानसभा चुनावों में गहलोत और पायलट के बीच मनमुटाव सामने आया, पहले पार्टी के टिकटों के बंटवारे को लेकर, फिर पार्टी के जीतने के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर और फिर मंत्रियों के चयन और विभागों के बंटवारे को लेकर। तब एआईसीसी नेतृत्व ने सीएम पद गहलोत को सौंप दिया, जिससे पायलट नाराज हो गए, जिन्हें डिप्टी सीएम नियुक्त किया गया था।

प्रमुख खबरें

Pilibhit नगर कोतवाली इलाके में तेंदुए ने घर में घुसकर चाचा-भतीजे को किया घायल

मुख्यमंत्री Mohan Yadav ने Priyanka पर साधा निशाना, ‘नकली’ गांधी बताकर वोट पाने का लगाया आरोप

Unnao में बस और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर, छह लोगों की मौत और 20 घायल

Rishikesh के निकट लक्ष्मण झूला क्षेत्र में दो लोग Ganga में डूबे, तलाश जारी