HAL Helicopter: Asia की सबसे बड़ी हेलिकॉप्टर फैक्ट्री का उद्घाटन, 10 हजार को मिलेगा रोजगार

By अभिनय आकाश | Feb 06, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुमकुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेडकी हेलीकॉप्टर फैक्ट्री राष्ट्र को समर्पित की और विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आध्यात्म, ज्ञान-विज्ञान की महान भारतीय परंपरा को कर्नाटक ने सशक्त किया है। इसमें भी तुमकुरु का विशेष स्थान है। सिद्धगंगा मठ की इसमें बहुत बड़ी भूमिका है। संतों के आशीर्वाद से आज कर्नाटक के युवाओं को रोज़गार देने वाले, ग्रामीणों और महिलाओं को सुविधा देने वाले, देश की सेना और मेड इन इंडिया को ताकत देने वाले, सैकड़ों करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। 2014 से पहले के 15 सालों में जितना निवेश एयरोस्पेस सेक्टर में हुआ उसका 5 गुना पिछले 8-9 वर्षों में हो चुका है। आज हम अपनी सेना को मेड इन इंडिया हथियार तो दे ही रहे हैं बल्कि हमारा डिफेंस एक्सपोर्ट 2014 की तुलना में कई गुना ज्यादा हो गया।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी के आशीर्वाद से ही एलआईसी और एसबीआई में जनता के पैसे डूबने का भारी डर: नाना पटोले

पीएम मोदी ने कहा कि यही एचएएल है जिसे बहाना बनाकर हमारी सरकार पर तरह तरह के झूठे आरोप लगाए गए...आज एचएएल की ये हेलीकॉप्टर फैक्ट्री, एचएएल की बढ़ती ताकत बहुत से पुराने झूठों और झूठे आरोप लगाने वालों का पर्दाफाश कर रही है। ये सर्वप्रिय बजट है। सर्वहितकारी बजट है। सर्वसमावेशी बजट है। सर्व-स्पर्शी बजट है। ये भारत के युवा को रोज़गार के नए अवसर देने वाला बजट है। ये भारत की नारीशक्ति की भागीदारी बढ़ाने वाला बजट है। डबल इंजन सरकार भौतिक और सामाजिक बुनियादी ढांचे पर समान रूप से ध्यान केंद्रित कर रही है। पिछले साढ़े तीन वर्षों में देश में नल के पानी का कवरेज 3 करोड़ से बढ़कर 11 करोड़ ग्रामीण परिवारों तक पहुंच गया है।

इसे भी पढ़ें: Jaipur Mahakhel में बोले पीएम मोदी, कहा- देश की रक्षा में युवा आगे

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित भारत के सपने को साकार करने में इस वर्ष का बजट अहम भूमिका निभाएगा। गांव में रहने वाले लोग, युवा, महिलाएं, दलित और आदिवासी, ये बजट सबके लिए है। यह बजट आपकी जरूरतों, सरकार से मिलने वाली सहायता और लोगों की आमदनी का संतुलित मेल है। हमने समाज के हर तबके को सरकारी सहायता भी सुनिश्चित की है जो पहले इससे वंचित था। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA