Asia Cup 2023: पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल पर बन गई सहमति! IPL Final के दिन हो सकता है बड़ा ऐलान

By अंकित सिंह | May 25, 2023

पाकिस्तान से आ रही रिपोर्टों में कहा गया है कि एशिया कप 2023 को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल को लागू किया जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा है कि आईपीएल फाइनल के दौरान इस पर एक घोषणा हो सकती है। वहीं, एक रिपोर्ट के मताबिक बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि एशिया कप के आयोजन स्थल का फैसला आईपीएल फाइनल से इतर होने वाली बैठक में किया जाएगा जिसमें एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के शीर्ष पदाधिकारी भाग लेंगे। जय शाह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष भी हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Aisa Cup 2023 को लेकर आया बड़ा अपडेट, भारतीय टीम इस जगह खेल सकती है मुकाबला


जय शाह ने कहा कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के संबंधित अध्यक्ष 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले टाटा आईपीएल 2023 के फाइनल की शोभा बढ़ाएंगे। हम एशिया कप 2023 के संबंध में भविष्य की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार करने के लिए उनके साथ चर्चा करेंगे। हालांकि, रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि पिछले एक सप्ताह में, एसीसी सदस्यों के बीच कुछ पर्दे के पीछे चर्चा हुई है और ऐसा आभास हुआ है कि पाकिस्तान द्वारा प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल पर आम सहमति बन गई है। विवाद का एकमात्र बिंदु यह है कि भारत के मुकाबले कहां खेले जाएंगे। कौन सा देश होगा - संयुक्त अरब अमीरात या श्रीलंका।

 

इसे भी पढ़ें: Pakistan की उम्मीदों पर फिरा पानी, BCCI ने किया साफ, द्विपक्षीय सीरीज खेलने का भारत का नहीं है कोई प्लान


खबर के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच श्रीलंका में खेला जा सकता है हालांकि पीसीबी यह मैच दुबई में करवाना चाहता है। इस साल एशिया कप का मेजबान पाकिस्तान है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम केंद्र सरकार की अनुमति के बिना पड़ोसी देश की यात्रा नहीं कर सकती और ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से अध्यक्ष नजम सेठी ने एक ‘हाइब्रिड मॉडल’ का प्रस्ताव रखा जिससे कि चार मैच का आयोजन उनके देश में हो सकता है। सेठी के इस फार्मूले के अनुसार श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल और अफगानिस्तान के लीग चरण के चार मैच पाकिस्तान में होंगे जबकि भारत अपने मैच तटस्थ स्थल पर खेलेगा। एशिया कप का आयोजन इस साल एक से 17 सितंबर तक होना है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election: सोनिया गांधी ने जारी किया वीडियो संदेश, बोलीं- नफरत फैलाने वालों को खारिज करें, कांग्रेस को वोट दें

SRH vs LSG: PlayOff की दौड़ में बने रहने के लिये लखनऊ को हराने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद

Rahul Gandhi Jharkhand Rally | मोदी ने 10 साल में 22 लोगों को अरबपति बनाया, हम करोडों लोगों को लखपति बनाएंगे, राहुल गांधी बयान

3 साल के बच्चे की ड्राई आइस खाने की वजह से जान चली गई, आखिर यह सेहत के लिए हानिकारक क्यों है?