संजीव राजपूत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में जीता रजत पदक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 21, 2018

पालेमबांग। भारतीय निशानेबाज संजीव राजपूत ने 18वें एशियाई खेलों में पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में आज रजत पदक हासिल किया। राजपूत 452.7 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे जबकि स्वर्ण पदक जीतने वाले चीन के हुइ जिशेंग ने 453.3 अंक बनाये। जापान के मासुमोतो ताकायुकि ने 441.4 अंक के साथ कांस्य पदक हासिल किया।  राजपूत ने नीलिंग और प्रोन पोजिशंस में दबदबा कायम किया लेकिन स्टैंडिंग दौर में खराब प्रदर्शन के कारण वह स्वर्ण पदक जीतने से चूक गये।

उन्होंने नीलिंग पोजिशन के तीसरी सीरिज में 7.8 का स्कोर किया लेकिन फिर अपने खेल में सुधार करते हुए 151.2 अंक के साथ पहले स्थान पर रहे। प्रोन में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन जारी रखा और लगातार 10 के सटीक निशाने लगये। 30 शॉट के बाद उनका स्कोर 307.1 था। स्टैंडिंग पोजिशन मे राजपूत पहली सीरिज के बाद 355.6 अंक के साथ शीर्ष पर थे लेकिन फिर जिशेंग ने अपने खेल का स्तर बढ़ाया और राजपूत पिछड़ गये। राजपूत ने राष्ट्रमंडल खेलों में 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में स्वर्ण पदक जीता था।

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: अगर आपके घर में भी सीढ़ियों के नीचे टॉयलेट बना है, तो जान लें इसके हानिकारक परिणाम

जापान की सत्तारूढ़ पार्टी को उपचुनाव में तीनों सीटों पर शिकस्त मिलने के आसार

TMKOC | Gurucharan Singh Missing Case | लापता गुरुचरण सिंह जल्द करने वाले थे शादी, आर्थिक तंगी का कर रहे थे सामना, रिपोर्ट

हफ्ते की शुरुआत भारतीय शेयर बाजार के लिए रही शानदार, Sensex 411 अंक उछलकर 74,141 पर पहुँचा