असम सरकार ने कोविड टेस्ट स्थगित करने के आदेश पर लगाई रोक, हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशन पर जारी रहेगी जांच

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 27, 2021

गुवाहाटी। असम सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 जांच स्थगित करने के पूर्व के आदेश पर उसने रोक लगा दी है और इन जगहों पर जांच जारी रहेगी। संक्रमण के मामलों में गिरावट के कारण इस महीने की शुरुआत में सरकार ने हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 जांच को बंद करने का फैसला किया था। 

इसे भी पढ़ें: बंगाल में आठ, असम में तीन, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी में एक-एक चरण में चुनाव: आयोग 

प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) समीर सिन्हा द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया कि मार्च से हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर जांच रोकने के पूर्व के निर्देश को स्थगित किया गया है। देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि होने के बाद यह नया निर्देश आया है। मौजूदा निर्देश के तहत राज्य में सभी छह हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर कोविड-19 जांच जारी रहेगी। 

इसे भी पढ़ें: असम में डीएसपी बनीं हिमा दास, कहा- जारी रहेगा एथलेटिक्स कैरियर 

सिन्हा ने जिला प्रशासन एवं एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) के अधिकारियों को संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के नियम का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 30 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 2,17,484 हो गयी। राज्य में संक्रमण से 1091 लोगों की मौत हुई है। असम में 276 उपचाराधीन मरीज हैं जबकि 2,14,770 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में 1,50,349 स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 टीके की पहली खुराक और 27,743 को दूसरी खुराक दी गयी है। अग्रिम मोर्चे के 45,458 कर्मियों का टीकाकरण हुआ है।

प्रमुख खबरें

‘महाराष्ट्र के लुटेरों’ को लोकसभा चुनाव में राज्य का गौरव और साहस दिखेगा: Uddhav

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया 21 मई को अमेरिका के लिए होगी रवाना, जानें पूरी डिटेल्स

Congress का 400 रुपये प्रति दिन की राष्ट्रीय न्यनूतम मजदूरी का वादा ही है असली 400 पार : Jairam Ramesh

बनासकांठा में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी, 400 जीतने वाले 40 पर आ गए, राहुल गांधी को भी दी खुली चुनौती