Amethi में कांग्रेस कार्यालय पर हमला, कारों में तोड़फोड़, सुप्रिया श्रीनेत बोलीं- मूकदर्शक बनी रही पुलिस, भाजपाई करते रहे गुंडागर्दी

By अंकित सिंह | May 06, 2024

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी और उसकी अमेठी लोकसभा चुनाव की उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने रविवार की देर रात गौरीगंज में उसके कार्यालय के बाहर तोड़फोड़ की। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि हमले के दौरान पुलिस "मूक दर्शक बनी रही"। रविवार की देर रात गौरीगंज में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़े कांग्रेस कार्यकर्ताओं और कुछ स्थानीय लोगों के वाहनों पर हमला किया गया। कांग्रेस ने ट्वीट किया, ''यूपी के अमेठी में स्मृति ईरानी और बीजेपी कार्यकर्ता बुरी तरह डरे हुए हैं। हार को देखते हुए बीजेपी के गुंडे लाठी-डंडों से लैस होकर अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर पहुंचे और वहां खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अमेठी के लोगों पर जानलेवा हमला हुआ है।”

 

इसे भी पढ़ें: Kiren Rijiju ने पड़ोसी देश के जरिए कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, कहा- चीन और पाकिस्तान के सुर एक समान


कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रीया श्रीनेत ने कहा कि अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों की तोड़फोड़ की गई। पुलिस मूकदर्शक बनी रही और भाजपाई गुंडागर्दी करते रहे। हवा का रुख़ बदल गया है, गाड़ियाँ तोड़ने से बात नहीं बनेगी भाजपाईयों! यूपी कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि यह बेहद निंदनीय कृत्य है। पीएम मोदी और स्मृति ईरानी को अपनी हार साफ नजर आ रही है. वे अमेठी में हिंसा की स्थिति पैदा करना चाहते हैं। इससे साफ पता चलता है कि उत्तर प्रदेश से बीजेपी का सफाया होने जा रहा है। 

 

इसे भी पढ़ें: रायबरेली और अमेठी में चुनाव प्रचार का नेतृत्व करेगीं Priyanka Gandhi, सोमवार से होगी चुनाव अभियान की शुरुआत


कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने आरोप लगाया कि यह घटना राज्य पुलिस की उदासीनता का नतीजा है। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अनिल सिंह ने दावा किया कि कारों के अंदर बैठे कुछ लोगों को चोटें आयी हैं। उन्होंने कहा कि छह लोग एक कार में आए और वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। कुछ लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। चुनाव आयोग से शिकायत की जाएगी। कांग्रेस पार्टी ने अमेठी में ईरानी के खिलाफ गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा को मैदान में उतारा है। इस बीच, गौरीगंज के पुलिस उपाधीक्षक मयंक द्विवेदी ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रमुख खबरें

Manipur में गोलीबारी में झारखंड के एक श्रमिक की मौत, दो घायल

South Delhi के रेस्तरां में आग लगी, बचाव अभियान जारी

गैंगस्टर कानून के तहत मुकदमे के खिलाफ पूर्व विधायक Ajay Rai की याचिका खारिज

Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आरक्षण के खिलाफ हैं : कांग्रेस