PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- वो चार दीवारें खड़ी करते थे, हम घर बनाते हैं

By अंकित सिंह | Nov 20, 2018

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्यप्रदेश के एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत बिना किसी गारंटी के 14 करोड़ लोगों को ऋण दिये गये। झाबुआ की चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरी सरकार का लक्ष्य 2022 तक किसानों की आय को दुगुना करना है।

उन्होंने कहा कि मेरा सपना 2022 तक देश में सभी को पक्का मकान मुहैया कराने का है, अभी तक 1.25 करोड़ लोगों को ऐसे मकानों की चाभियां दी गई हैं। मोदी ने कहा कि धन को बैंकिंग प्रणाली में वापस लाने और देश की प्रणाली में गहरे तक जड़ जमाए बैठे भ्रष्टाचार के उचित इलाज के लिए नोटबंदी जैसी ‘‘कड़वी दवा’’ का उपयोग किया।

 

 

यह भी पढ़ें: कुछ सरकारी कर्मचारियों का भाजपा से ‘‘गुप्त’’ लगाव: कमलनाथ

 

पीएम ने कहा कि जो कार्य कांग्रेस की सरकार 50 साल तक नहीं कर पाई, वह कार्य शिवराज सिंह जी की सरकार ने 15 साल में करके दिखाएं है। कांग्रेस पर प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक जमाना था जब विकास का मतलब था मिट्टी डालों और उसको सड़क समझो आज उस जमाने को हमनें बदल दिया है।


यह भी पढ़ें: हम 2019 नहीं लगने देंगे, दिसम्बर में शुरू करेंगे मंदिर निर्माण: राम विलास वेदांती

 

मोदी ने कहा कि हमारा संकल्प है कि देश में एक भी गरीब ऐसा नहीं हो जिसके पास अपना पक्का घर ना हो। हम ऐसे घर बनाकर दे रहें हैं जिसमें घर में नल भी होगा, नल में जल भी होगा, घर में बिजली भी होगी, शौचालय भी होगा और घर में खाना बनाने के लिए गैस का कनेक्शन भी होगा। उन्होंने कहा कि हमारा एक ही मंत्र है - बालक-बालिकाओं के लिए पढ़ाई, युवाओं के लिए कमाई, किसानों के लिए सिंचाई और बुजुर्गों के लिए दवाई। 

 

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की