ऑडी ने पहली बार लक्जरी कार खरीदने वालों के लिए पेश की एसयूवी क्यू2

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 16, 2020

नयी दिल्ली। कोरोना वायरस संकट के असर से निपटने के लिए ऑडी की नजर पहली बार लक्जरी कार खरीदने वाले ग्राहकों पर है। कंपनी ने इसे ध्यान में रखते हुए 34.99 लाख रुपये से शुरू होने वाली एसयूवी क्यू2 पेश की है। कंपनी आरंभिक श्रेणी के लक्जरी कार बाजार में अपना ग्राहक आधार बढ़ाने पर ध्यान दे रही है। शुक्रवार को पेश यह कार नवंबर के पहले सप्ताह में ग्राहकों तक पहुंच जाएगी। इस कार के सर्वोच्च मॉडल (हाईएंड) की शोरूम कीमत 48.89 लाख रुपये है।

इसे भी पढ़ें: कृषि क्षेत्र पर कोरोना का नहीं कोई असर, 2020-21 में होगा इतने लाख टन का उत्पादन

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने पीटीआई-से कहा, ‘‘ आरंभिक श्रेणी की लक्जरी कार पेश करने के पीछे हमारी योजना बाजार का विस्तार करना है ताकि हम ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लक्जरी पोर्टफोलियो में ला सके।’’ कंपनी ने महीने की शुरुआत में इसकी बुकिंग शुरू की थी। ढिल्लों ने कहा, ‘‘ अब तक 100 से अधिक क्यूवी की बुकिंग हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: FAO की 75वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी ने जारी किया 75 रुपये का खास सिक्का

यह दिखाता है कि बाजार में मांग पहले से मौजूद है। कई ग्राहकों को इस श्रेणी में कार आने का इंतजार था। मेरा निश्चित तौर पर मानना है कि इनमें से अधिकतर ग्राहक पहली बार लक्जरी कार खरीद रहे हैं। तो ना सिर्फ कंपनी के मौजूदा ग्राहक बल्कि नए ग्राहक भी इस कार को खरीदेंगे।’’ क्यू2 में कंपनी दो लीटर का पेट्रोल इंजन देगी। यह ऑडी की पेटेंट प्रौद्योगिकी ‘क्वाट्रो’ पर आधारित होगा। यह प्रौद्योगिकी हर पहिये को उसकी जरूरत के हिसाब की शक्ति प्रदान करती है जिससे ड्राइविंग में बेहतर पकड़ मिलती है।

प्रमुख खबरें

Odisha: PM Modi के वार पर नवीन पटनायक का पलटवार, बोले- दिन में सपने देख रही भाजपा

Secure Relationship Tips । बारिश में मजबूत छाते की तरह है रिश्ते में सुरक्षा की भावना । Expert Advice

Kejriwal ने क्या आतंकी संगठन से लिए 16 मिलियन डॉलर, NIA जांच की सिफारिश

Odisha Assembly Elections 2024: हिंजली सीट पर CM पटनायक को BJP और कांग्रेस से मिल रही कड़ी टक्कर