Australian Open: एलेक्स डि मिनोर को हराकर जोकोविच क्वार्टर फाइनल में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 24, 2023

मेलबर्न। स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने सोमवार को यहां 22वें वरीय एलेक्स डि मिनोर के खिलाफ सीधे सेटों में जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पिछले पूरे हफ्ते बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव से जूझने के बाद जोकोविच सोमवार को पूरी तरह से दर्द मुक्त नजर आए और उन्होंने चौथे दौर के मुकाबले में 6-2 6-1 6-2 से जीत दर्ज की। मेलबर्न पार्क में 13वीं और ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में कुल 54वीं बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के बाद जोकोविच ने कहा, ‘‘आज मैं जिस तरह खेला, मैंने जैसा महसूस किया, उससे मुझे यह विश्वास करने का कारण मिला है कि इस बार मैं खिताब जीत सकता हूं।’’

जोकोविच ने अपने 21 ग्रैंडस्लैम खिताब में से नौ ऑस्ट्रेलियाई ओपन में जीते हैं। जोकोविच ने पांच से अधिक शॉट तक चले 64 में से 42 अंक जीतकर मैच में दबदबा बनाया। उन्होंने 26 विनर लगाए जबकि विरोधी खिलाड़ी नौ ही विनर लगा पाया। सर्बिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी सर्विस पर सभी 12 गेम जीते और एक बार भी उन्हें ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: Australian Open: कोरडा की कलाई में चोट, खाचानोव सेमीफाइनल में

क्वार्टर फाइनल में जोकोविच की भिड़ंत बुधवार को पांचवें वरीय आंद्रे रूबलेव से होगी जिनके खिलाफ सर्बिया खिलाड़ी ने ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में अब तक सभी छह मुकाबले जीते हैं। इसी दिन अमेरिका के दो खिलाड़ी बेन शेल्टन और टॉमी पॉल भी आमने सामने होंगे। मंगलवार को होने वाले पुरुष क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में तीसरे वरीय स्टेफानोस सिटसिपास का सामना गैरवरीय जिरी लेचेका से होगा जबकि 18वें वरीय करेन खचानोव 29वें वरीय सबेस्टियन कोर्डा से भिड़ेंगे।

प्रमुख खबरें

Pakistan में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 14 लोगों की मौत

Election Commission ने भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख को नोटिस जारी किया

Bengal में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, दो लोग घायल

Slovakia Prime Minister की हालत स्थिर, हत्या के प्रयास के आरोपी को हिरासत में भेजा गया