INS विक्रांत पर ऑस्ट्रेलियाई PM, LCA के कॉकपिट में भी बैठे, कहा- सम्मानित महसूस कर रहा हूं

By अभिनय आकाश | Mar 09, 2023

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस गुरुवार को स्वदेशी आईएनएस विक्रांत पर सवार हुए और मुंबई में भारतीय नौसेना द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर प्राप्त किया। अल्बनीस तीन दिवसीय भारत यात्रा पर हैं और अब तक गुजरात के मोटेरा में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन को देखने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी में शामिल हुए हैं। अल्बनीज ने एक ट्वीट में कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पीएम भारत पहुंचे और उन्होंने अहमदाबाद में साबरमती आश्रम का दौरा किया। “अहमदाबाद, भारत में एक अविश्वसनीय स्वागत है। 

इसे भी पढ़ें: Test Cricket: ख्वाजा का अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया के चाय तत दो विकेट पर 149 रन

ऑस्ट्रेलिया-भारत संबंधों के लिए एक महत्वपूर्ण यात्रा की शुरुआत। उन्होंने होली समारोह सहित कुछ कार्यक्रमों में भी भाग लिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया-भारत शिक्षा मान्यता तंत्र को अंतिम रूप देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस नए तंत्र का मतलब है कि यदि आप एक भारतीय छात्र हैं जो ऑस्ट्रेलिया में पढ़ रहे हैं या अध्ययन कर चुके हैं, तो आपके घर लौटने पर आपकी कड़ी मेहनत की डिग्री को मान्यता दी जाएगी। 

इसे भी पढ़ें: Gujarat: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच से पहले प्रधानमंत्री ने अल्बनीज को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम दिखाया

पीएम मोदी और अल्बनीज दोनों ने एक गोल्फ कार्ट पर बने रथ में स्टेडियम का एक चक्कर लगाया, जिसमें 'क्रिकेट के माध्यम से दोस्ती के 75 साल' की थीम पर कार्यक्रम स्थल के चारों ओर कई बैनर लगे थे। उन्होंने गुरुवार को मुंबई की यात्रा की और भारत-ऑस्ट्रेलिया सीईओ फोरम की बैठक में भाग लिया। उनके भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए द्विपक्षीय बैठक करने की उम्मीद है। 

प्रमुख खबरें

Biden Administration कर रहा है अमेरिकी नागरिकों के फलस्तीन में रहने वाले परिजनों की मदद पर विचार

स्कूलों में बम होने की धमकी वाले झूठे संदेशों पर विश्वास न करें: Delhi Police

Noida: जीएसटी घोटाले में दिल्ली का कारोबारी, पत्नी, बेटा गिरफ्तार

Rajasthan के अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केन्द्र पर पुनर्मतदान शुरू