राहत कार्यों का जायजा लेने कोझिकोड पहुंचे विमानन मंत्री, बोले- विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो कर रहा है जांच

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 08, 2020

नयी दिल्ली। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कहा कि वह एक दिन पहले हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना के बाद की स्थिति एवं राहत कार्यों का जायजा लेने कोझिकोड पहुंचे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह “नागर विमानन के वरिष्ठ अधिकारियों और पेशेवरों” के साथ विचार-विमर्श करेंगे। पुरी ने ट्वीट किया, “दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान का डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (डीएफडीआर) और कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर (सीवीआर) बरामद कर लिया गया है। विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो जांच कर रहा है।” 

इसे भी पढ़ें: केरल विमान हादसा: मृतकों के परिजन को दस लाख रुपये मुआवजे देगी राज्य सरकार 

शुक्रवार को शाम सात बजकर 40 मिनट पर, दुबई से 190 लोगों के साथ आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार रात भारी बारिश के बीच कोझिकोड हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान हवाईपट्टी से फिसलने के बाद 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा और उसके दो टुकड़े हो गए। विमान में सवार कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। 

इसे भी पढ़ें: कोझिकोड हवाईअड्डे में थीं सुरक्षा संबंधी खामियां, DGCA ने जुलाई 2019 में दिया था नोटिस 

डीजीसीए के एक अधिकारी ने कहा कि ये उपकरण (डीएफडीआर और सीवीआर) विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो के पास हैं और इन्हें आगे की जांच के लिए दिल्ली भेजा जाएगा। पुरी ने ट्वीट किया, “कल शाम हुए हवाई हादसे के बाद राहत कार्यों के क्रियान्वयन एवं स्थिति का जायजा लेने के लिए कोझिकोड पहुंचा हूं।” मंत्री ने कहा, “कल शाम कोझिकोड में हुए विमान हादसे में जान गंवाने वाले 18 लोगों के परिवार एवं दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।” उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

प्रमुख खबरें

Ananya Birla ने बड़ी घोषणा करते हुए चुना बिजनेस, भारी मन से अपने पैशन को कहा अलविदा

कर्नाटक के 14 निर्वाचन क्षेत्रों में दोपहर एक बजे तक लगभग 42 प्रतिशत मतदान

व्लादिमीर पुतिन ने 5वीं बार ली रूस के राष्ट्रपति पद की शपथ, पश्चिमी देशों ने उद्घाटन समारोह से बनाई दूरी

Loksabha Election 2024| PM Modi ने मतदान के बाद की लोगों से भेंट, महिला ने बांधी राखी