Assam: एक और शादी करना चाहते हैं बदरुद्दीन अजमल! हिमंता बोले- अभी कर लें, बाद में जाना पड़ेगा जेल

By अंकित सिंह | Mar 30, 2024

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल को उनकी वैवाहिक योजनाओं को लेकर कड़ी चेतावनी जारी की। सरमा ने कहा कि यदि अजमल दोबारा शादी करने का इरादा रखते है, तो उन्हें आगामी चुनावों से पहले ऐसा करना चाहिए। सरमा ने आगे कहा कि चुनाव से पहले अजमल की शादी में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित होगी, क्योंकि यह मौजूदा कानूनों के तहत वैध है। हालाँकि, चुनाव के बाद समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के लागू होने से परिदृश्य बदल जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: Assam: बदरुद्दीन अजमल का दावा, माहौल बीजेपी के खिलाफ, धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के साथ ही रहेंगे


हिमंत बिस्वा सरमा ने बदरुद्दीन अजमल को लेकर कहा कि उन्हें अभी शादी कर लेनी चाहिए, चुनाव के बाद यूसीसी असम आएगी, फिर गिरफ्तारी होगी। इसलिए अगर वह चुनाव से पहले शादी कर लें तो ठीक है। फिर हम उनकी शादी में भी जायेंगे। अब ये गैरकानूनी नहीं है। उन्होंने कहा कि जहां तक ​​मुझे पता है, उनकी एक पत्नी है, आज वह दो या तीन शादियां कर सकते हैं लेकिन चुनाव के बाद हम बहुविवाह बंद कर देंगे। सारी तैयारी हो चुकी है। अगर आप अभी शादी करते हैं, तो कुछ दिनों के भीतर करें, हमें भी बुलाएं क्योंकि यह अभी भी कानूनी है। लेकिन चुनाव के बाद यह अवैध है। 

 

इसे भी पढ़ें: Poorvottar Lok: भारत के North- East राज्यों का अलग है चुनावी गणित, जोर-शोर से हो रही है लोकसभा इलेक्शन की तैयारियां


मुख्यमंत्री की टिप्पणी अजमल की दूसरी शादी करने की कथित इच्छा के जवाब में आई है। अब तक, यह ज्ञात है कि अजमल की केवल एक पत्नी है, लेकिन सरमा ने चेतावनी दी कि यूसीसी कार्यान्वयन के बाद किसी भी अतिरिक्त विवाह को कानून के तहत बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 28 मार्च को, बदरुद्दीन अजमल ने अपनी उम्र के बावजूद शादी के लिए अपनी पात्रता पर जोर देते हुए विवादास्पद टिप्पणी की, "आज भी मैं शादी करने के लिए युवा हूं... मुझमें ताकत है और मैं दोबारा शादी कर सकता हूं।" एआईयूडीएफ पार्टी प्रमुख ने 74 वर्ष से अधिक उम्र होने के बावजूद खुद को "बलवान अजमल" कहा।

प्रमुख खबरें

Open AI का नया GPT-4o मॉडल क्या है? अबतक का सबसे तेज और शक्तिशाली AI, जानें इसकी खासियत

दीदी, वाम और श्रीराम: बंगाल का चुनाव, सबका अपना-अपना दांव, प्रदेश की सियासी लड़ाई के पूरे परिदृश्य को 5 प्वाइंट में समझें

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है, तेजस्वी का भाजपा पर वार, बोले- PM Modi से नहीं चलता देश

बैंड, बाजा और ब्लिंकन, पुतिन की चीन यात्रा के बीच अमेरिका का अनोखे अंदाज में यूक्रेन को समर्थन