बलिया पुलिस ने 220 ट्रैक्टर मालिकों को नोटिस भेजा, ये है वजह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 31, 2021

बलिया। उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के सिकंदरपुर में पुलिस ने व्यावसायिक उपयोग करने को लेकर 220 ट्रैक्टर मालिकों को नोटिस जारी किया है। इसपर विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने आरोप लगाया है कि सिकंदरपुर पुलिस नोटिस के जरिये किसानों को धमका रही है। सिकंदरपुर थाना प्रभारी बाल मुकुंद मिश्र ने रविवार को बताया कि थाना क्षेत्र के 220 ट्रैक्टर स्वामियों को नोटिस जारी किया गया है जिसमें उल्लेख किया गया है कि ट्रैक्टर ट्राली का प्रयोग सार्वजनिक मार्ग पर व्यवसायिक कार्य के लिए किया जा रहा है और अल्प वयस्क लोगों द्वारा उन्हें चलाया जाता है। उन्होंने बताया कि इसके कारण सड़क दुर्घटना हो रही है तथा साथ ही, ट्रैक्टर एवं ट्राली के जरिये खनन तस्करी आदि अवैध कार्य भी किया जाता है। 

इसे भी पढ़ें: CM योगी ने की पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत, कहा- स्वस्थ भारत के निर्माण के लिए हर नागरिक की स्वस्थ दिनचर्या ज़रूरी

उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस नोटिस का किसान आंदोलन से कोई जुड़ाव नही है। संभागीय परिवहन अधिकारी राजेश्वर यादव ने यह पूछे जाने पर कि पुलिस को इस तरह का नोटिस जारी करने का अधिकार है अथवा नही , उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नही है। विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने आरोप लगाया है कि सिकंदरपुर पुलिस नोटिस के जरिये किसानों को धमका रही है। उन्होंने कहा, ‘‘ट्रैक्टर किसानों के पास ही होता है। किसान आंदोलन में टैक्टर से ही जा रहे हैं। पुलिस ने किसानों को आंदोलन में आवाजाही करने से रोकने के लिए नोटिस जारी किया है।

प्रमुख खबरें

Sex Scandal मामले में प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

China ने समुद्र में उतार दिया पहला सुपरकैरियर युद्धपोत फुजियान, क्या ये भारतीय विक्रांत के आगे टिक पाएगा?

LokSabha Elections 2024: तीसरे चरण में मुलायम कुनबे की होगी ‘अग्नि’ परीक्षा

IPL 2024: रुतुराज गायकवाड़ ने विराट कोहली से छीनी Orange cap, जसप्रीत बुमराह के सिर सजी पर्पल कैप