अलीगढ़ कॉलेज में बुरका और टोपी पर लगे प्रतिबंध, नहीं तो हम भगवा वस्त्र पहनकर कॉलेज आएंगे: गोस्वामी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 12, 2019

अलीगढ़। शहर के धर्म समाज डिग्री कॉलेज में मुस्लिम छात्राओं के बुर्का पहनने और छात्रों के टोपी पहनने पर हिन्दू युवा नेताओं ने प्रतिबंध लगाने की मांग की है, जबकि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविदयालय के विद्यार्थियों ने इसका विरोध किया है। हिन्दू युवा नेता अमित गोस्वामी तथा अन्य ने कॉलेज के चीफ प्रोक्टर को बुधवार ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि कालेज प्रशासन इस बारे में जल्द कोई निर्णय ले और अगर 72 घंटो में इस मांग को पूरा नही किया गया तो वह एक अभियान शुरूकर विद्यार्थियों से कहेंगे कि वे कक्षा में जाते समय भगवा रंग के कपड़े पहनें।

इसे भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर में एक व्यक्ति ने दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज किया मामला

गोस्वामी और अन्य ने ज्ञापन में कहा कि मुस्लिम छात्राओं द्वारा बुरका पहनना और छात्रों द्वारा टोपी पहनना धर्म समाज कालेज के आधिकारिक ड्रेस कोड का उल्लंघन है। यह कालेज आगरा विश्वविदयालय से संबध्द है।इस बीच, गोस्वामी की मांग पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविदयालय के विद्यार्थियों का एक समूह अपर जिला मजिस्ट्रेट से मिला। उसने हिन्दू युवा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इन विद्यार्थियों ने कहा कि इससे धार्मिक कलह बढ़ेगी।अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के इन विद्यार्थियों ने कहा कि बुरका और टोपी हमारी सांस्कृतिक पहचान है और इसे धार्मिक दृष्टि से नही देखना चाहियें।

प्रमुख खबरें

हमारे साथ चुनाव लड़ा, वोट अपील की और फिर CM पद के लिए...जनता की सहानुभूति का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने महाराष्ट्र को लेकर क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट से के अन्नामलाई को राहत, कानूनी कार्यवाही पर सितंबर तक लगाई रोक

Lok Sabha Election: अभी चुनावी रण में नहीं उतरेंगी प्रियंका गांधी, अमेठी की जगह रायबरेली से लड़ेंगे राहुल!

कम वोटिंग के बाद हार रहे हैं मोदी, फिर जीत कौन रहा है? राज्य दर राज्य आंकड़ों के हिसाब सेकेंड फेज की वोटिंग के बाद प्रोपेगेंडा को खुद ही करें डिकोड