मोमीनुल और मुशफिकुर के शतक से बांग्लादेश मजबूत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 11, 2018

ढाका। मोमीनुल हक और मुशफिकुर रहीम के शतक और दोनों के बीच रिकार्ड साझेदारी से बांग्लादेश ने रविवार को जिंबाब्वे के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली। मोमीनुल ने 161 जबकि मुशफिकुर ने नाबाद 111 रन की पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय स्टेडियम में पहले दिन पांच विकेट पर 303 रन बनाए।

 

मोमीनुल और मुशफिकुर ने चौथे विकेट के लिए 266 रन जोड़े जिससे बांग्लादेश की टीम 23 रन तक तीन विकेट गंवाने के बाद वापसी करने में सफल रही। टीम ने पिछली नौ टेस्ट पारियों में पहली बार 200 रन के आंकड़े को पार किया। मोमीनुल ने अपने सातवें टेस्ट शतक के दौरान 242 गेंद में 19 चौके जड़े जबकि मुशफिकुर के छठे टेस्ट शतक में नौ चौके शामिल हैं।

 

इससे पहले बांग्लोदश की ओर से चौथे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड मोमीनुल और लिटन दास के नाम था जिन्होंने इसी साल श्रीलंका के खिलाफ 180 रन जोड़े थे। जिंबाब्वे को शुरूआती सफलता के बाद इस साझेदारी को तोड़ने के लिए दूसरी नयी गेंद का इंतजार करना पड़ा जब तेंडाई चतारा ने मोमीनुल को गली में ब्रायन चारी के हाथों कैच कराया।  काइल जार्विस ने इसके बाद रात्रि प्रहरी ताइजुल इस्लाम (04) को भी पवेलियन भेज।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान