बैंक ने कर्ज न चुकाने पर धनंजय मुंडे का फ्लैट कब्जे में लिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 29, 2019

पुणे। महाराष्ट्र में पुणे के एक बैंक ने 70 लाख रुपये के ऋण की कथित रूप से अदायगी नहीं करने को लेकर राकांपा के नवनिर्वाचित विधायक धनंजय मुंडे के फ्लैट को ‘‘सांकेतिक रूप से कब्जे में’’ ले लिया है। राकांपा नेता ने अपनी चचेरी बहन भाजपा की पंकजा मुंडे को हाल के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीड़ जिले की परली सीट से हराया था।

इसे भी पढ़ें: शरद पवार बोले- अच्छे नेता तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करूंगा

शिवाजीराव भोसले कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड ने चुनाव परिणाम घोषित होने के अगले दिन 25 अक्टूबर को एक अखबार में इस फ्लैट के संबंध में इश्तिहार/नोटिस प्रकाशित किया था। इस बैंक का मुख्यालय पुणे में है। नोटिस में कहा गया था, ‘‘चूंकि प्रतिवादी ऋण की राशि चुकाने में विफल रहे हैं तो बैंक ने इस संपत्ति को सांकेतिक रूप से कब्जे में ले लिया है।’’ सांकेतिक कब्जे के तहत दरअसल संपत्ति संबंधित मालिक के कब्जे में ही रहती है। संबंधित फ्लैट यहां शिवाजीनगर की मॉडल कॉलोनी की ‘युगाई ग्रीन्स’ परियोजना में है। बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि यदि उधारकर्ता बकाया राशि का भुगतान करने में विफल रहता है तो बैंक उस संपत्ति को वास्तविक रूप से कब्जा में लेने के लिए जिलाधिकारी को एक प्रस्ताव भेजेगा।

इसे भी पढ़ें: हम शिवसेना के साथ ‘आराम से’ अगली सरकार बनाएंगे: भाजपा

इस बैंक के कामकाज में गंभीर अनियमितताओं को लेकर इसी माह के प्रारंभ में रिजर्व बैंक ने इसके बोर्ड को भंग कर दिया था और उसने इस बैंक को चलाने के लिए एक प्रशासक नियुक्त किया था। इस बैंक के प्रवर्तक राकांपा के विधान परिषद सदस्य अनिल शिवाजीराव भोसले रहे हैं। मुंडे ने कहा कि उन्होंने बैंक से कहा था कि चुनाव के बाद वह मामले का निपटारा कर देंगे और अब वह अपने अगले कदम पर मंगलवार को निर्णय लेंगे।  

प्रमुख खबरें

Maharashtra : NEET परीक्षा में अपने स्थान पर अन्य को बिठाने के आरोप में छात्रा पर FIR

फिर धूम मचाने आ रही Maruti Suzuki की Swift 2024, नए फीचर्स की होगी भरमार

Prabhasakshi Newsroom | Shivpal Singh Yadav के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मायावती को लेकर दिया विवादित बयान

Madhya Pradesh के जबलपुर में पानी ले जा रही ट्रैक्टर ट्राली पलटने से पांच नाबालिगों की मौत