lok sabha election 2024: नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज ने दाखिल किया नामांकन, रोड शो में दिखी भाजपा की ताकत

By अंकित सिंह | Apr 30, 2024

भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने मंगलवार, 30 अप्रैल, 2024 को नई दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी नजर आए। नामांकन से पहले बांसुरी स्वराज ने रोड शो में भाजपा की ताकत दिखाई। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय चुनाव है और भाजपा आत्मविश्वास से भरी हुई है। पीएम मोदी ने बहुत काम किया है; हम अपने प्रदर्शन रिपोर्ट कार्ड के साथ लोगों के बीच जा रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: चुनावी सभाओं में मां सुषमा स्वराज का जिक्र करना नहीं भूलतीं बांसुरी, सब्जी मंडियों से लेकर धोबी घाटों तक खूब कर रहीं प्रचार


बांसुरी स्वराज ने कहा कि अगर दिल्ली की बात करें तो सीएम अरविंद केजरीवाल नफरत की राजनीति करते हैं और इसी वजह से उन्होंने पीएम मोदी की आयुष्मान भारत जैसी जन कल्याण योजना को राष्ट्रीय राजधानी में लागू नहीं होने दिया है। उन्होंने कहा कि अगर जनता मुझे जिताएगी तो मैं सुनिश्चित करूंगी कि पीएम मोदी की जनकल्याणकारी योजना 'आयुष्मान भारत' दिल्ली में भी लागू हो। केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि हम अभी दो चरणों में हैं, पांच चरणों का मतदान अभी बाकी है, और हमें '400 पार' मिलेगा... बांसुरी जी का शानदार प्रदर्शन और जीत होगी...।

 

इसे भी पढ़ें: 'सत्ता में आने पर हटा देंगे 50% आरक्षण सीमा', राहुल गांधी बोले- ये चुनाव लोकतंत्र और संविधान बचाने का है


दिल्ली की सात लोकसभा सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया सोमवार को शुरू हो गई। पहले दिन 13 उम्मीदवारों ने संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों के समक्ष अपने पर्चे दाखिल किए। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के योगेन्द्र चंदोलिया ने एक विशाल जुलूस के बाद उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र (आरक्षित) से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस जुलूस में पार्टी के वरिष्ठ नेता भी शामिल थे। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरण के अनुसार, चांदनी चौक से चार, उत्तर पश्चिम दिल्ली से तीन और उत्तर पूर्वी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली सीट से दो-दो पर्चे दाखिल किए। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में महिला से रेलगाड़ी में दुष्कर्म, पुलिस ने किया मामला दर्ज

तीर्थयात्रा के सुचारु संचालन के लिए Gangotri, Yamunotri में बनेगा ‘मास्टरप्लान’: Dhami

Abhishek ने विकास और सुशासन के मुद्दे पर BJP को सार्वजनिक बहस की दी चुनौती

एकदूसरे के ‘विस्तारवादी नीति’ का समर्थन कर रहे हैं China और Russia: Taiwan के विदेश मंत्री