हनुमान चालीसा की लड़ाई नागपुर तक आई, नवनीत राणा ने कहा- महाराष्ट्र में लगा शनि जल्द से जल्द दूर हो, इसलिए कर रहे प्रार्थना

By अभिनय आकाश | May 28, 2022

नागपुर में हनुमान चालीसा को लेकर जबरदस्त सियासत चल रही है। अमरावती की सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा नागपुर पहुंचे हैं। लोकसभा सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा दिल्ली से नागपुर पहुंचे और शहर के एक मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया। दो हफ्ते पहले, राणाओं ने दिल्ली के हनुमान मंदिर में महा आरती की थी। नागपुर में ही एनसीपी नेताओं ने भी हनुमान चालीसा पढ़ी। एनसीपी ने महंगाई के मुद्दे पर सरकार की टांग खींचने के लिए हनुमान चालीसा का सहारा लिया।

इसे भी पढ़ें: 'आर्यन खान पर लगे आरोपों में नहीं थी कोई सच्चाई', दिलीप पाटिल बोले- समीर वानखेड़े के खिलाफ होनी चाहिए कार्रवाई

इस दौरान नवनीत राणा ने कहा कि आज हम 35-36 दिनों बाद महाराष्ट्र में वापस आए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि संकटमोचन का महाराष्ट्र में इतना विरोध क्यों हो रहा है। हनुमान जी और राम जी का महाराष्ट्र में इतना विरोध किस कारण कर रहे हैं। ये समझने के लिए जगह नहीं छोड़ी है। राणा ने कहा कि दिल्ली में हमने रैली निकाली, आरती की और हनुमान चालीसा पढ़ा। वहां पर सिक्योरिटी भी दी गई। रामभक्त भी साथ आए। केवल महाराष्ट्र में संकटमोचन का इतना अपमान क्यों हो रहा है। राणा दंपत्ति ने ठाकरे पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री राज्य के सामने बाधा हैं और इसे दूर करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: दो लोगों के बीच चल रहे झगड़े को शांत कराने गए किसान पर किया हमला, मौके पर हुई मौत

नवनीत राणा मामले में लोकसभा की विशेषाधिकार कमेटी ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव को तलब किया है।उन्हें 15 जून को कमेटी ने हाजिर होने को कहा है. विशेषाधिकार कमेटी ने महाराष्ट्र के डीजीपी रजनीश सेठ, मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय पांडे और भायखला जेल के सुपरिटेंडेंट यशवंत भानुदास को भी तलब किया है। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA