Chai Par Sameeksha: BBC Documentary विवाद को प्रभासाक्षी संपादक ने बताया टूलकिट और टुकड़े-टुकड़े गैंग की साजिश

By टीम प्रभासाक्षी | Jan 30, 2023

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क के खास साप्ताहिक कार्यक्रम चाय पर समीक्षा में इस सप्ताह पाठकों ने प्रभासाक्षी संपादक से बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर हो रहे विवाद और बिहार की राजनीति में जारी उठापटक को लेकर सवाल पूछे। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में जब लोकसभा चुनावों में एक साल से भी कम समय बचा है और भाजपा विरोधी दलों के पास जब प्रधानमंत्री मोदी के कद जैसा कोई बड़ा नेता नहीं है तो मोदी की छवि को नुकसान पहुँचाने का अभियान छेड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर जिस तरह देश के विश्वविद्यालयों में नकारात्मकता फैलायी जा रही है, छात्रों के मन में जहर भरा जा रहा है, अल्पसंख्यक मोदी के करीब जा रहे हैं तो उन्हें डराया जा रहा है वह समाज हित में नहीं है।


उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत की छवि पर प्रहार के लिए बनाई गयी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को देश में कुछ लोग ऐसे समय बढ़ावा दे रहे हैं जब हम वैश्विक मंदी के बावजूद प्रगति पथ पर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बरसों तक भारत पर राज करने वाले ब्रिटेन ने बांटो और राज करो की जो नीति अपने शासन के समय अपनाई थी, उस नीति पर वह आज भी कायम है। प्रभासाक्षी संपादक ने कहा कि बीबीसी से डॉक्यूमेंट्री बनवा कर हमको बांटने का प्रयास किया गया है और हम उसकी चाल समझ नहीं पा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: BBC Documentary Row | केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान बोले- BBC के निर्माताओं ने ब्रिटिशों के शासन के अत्याचारों पर क्यों नहीं बनाई डॉक्यूमेंट्री

उन्होंने इस मामले को भी टूलकिट से जोड़ते हुए कहा कि जो लोग सोशल मीडिया पर बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर टिप्पणियां कर रहे हैं यदि आप उनके पोस्टों को देखेंगे तो साफ प्रतीत होता है कि यह सब टूलकिट गैंग का किया धरा है और इन्हें कोई पीछे से नियंत्रित कर रहा है जोकि नहीं चाहता कि भारत में शांति और समृद्धि हो।


एक अन्य प्रश्न के उत्तर में प्रभासाक्षी संपादक ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वैसे तो समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं लेकिन उनकी पार्टी जनता दल युनाइटेड (JDU) और सत्तारुढ़ गठबंधन में जो आंतरिक घमासान मचा हुआ है, उसे थामने में वह विफल नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा लगातार मुख्यमंत्री और पार्टी के अन्य नेताओं पर निशाना साध रहे हैं, इसके अलावा सहयोगी आरजेडी के नेता भी मुख्यमंत्री पर आक्षेप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सिलसिला कुछ और दिन तक चला तो महागठबंधन धराशायी भी हो सकता है।

प्रमुख खबरें

Jolly LLB 3 का राजस्थान शेड्यूल पूरा करने के बाद, अक्षय कुमार और अरशद वारसी बाइक की सवारी पर निकले, देखें वीडियो

Ukraine के पूर्वी क्षेत्र में रूस का दबदबा जारी, दोनों देशों के बीच हमले तेज

पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ जम्मू कश्मीर में BJP का प्रदर्शन

CAA मोदी की गारंटी है, पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में PM Modi ने कांग्रेस और टीएमसी को बताया एक ही सिक्के के दो पहलू