'गुजराती-राजस्थानी' वाले अपने बयान पर भगत सिंह कोश्यारी ने मांगी माफी, कहा- देश के विकास में सबका योगदान

By अंकित सिंह | Aug 01, 2022

हाल में ही महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अपने बयान की वजह से घिर गए थे। उनके बयान के खिलाफ लगातार महाराष्ट्र के राजनीतिक दलों पर निशाना साथ रहे थे। हालांकि, उन्होंने इस को लेकर सफाई भी दी थी। बावजूद, इसके खिलाफ लगातार महाराष्ट्र के कई हिस्सों में प्रदर्शन देखने को मिला। इन सबके बीच आज राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने माफी मांग ली है। महाराष्ट्र के राज्यपाल ने माफी मांगते हुए कहा है कि मुझसे गलती हो गई। कुछ समाज के योगदान की चर्चा करने में गलती हो गई। देश के विकास में सभी का योगदान है। मुझे पिछले 3 सालों में महाराष्ट्र में बहुत सम्मान मिला है। अपने माफीनामे में भगत सिंह कोश्यारी ने लिखा कि एक सार्वजनिक कार्यक्रम में मुंबई के विकास में कुछ समुदायों के योगदान की प्रशंसा करने में संभवत: मेरी ओर से कुछ चूक हो गई। 

 

इसे भी पढ़ें: आदित्य ठाकरे का बड़ा आरोप, महाराष्ट्र को विभाजित करने की हो रही कोशिश, विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा


उन्होंने आगे लिखा कि महाराष्ट्र ही नहीं, समस्त भारतवर्ष में विकास का सभी का विशेष योगदान रहता है। विशेषकर संबंधित प्रदेश की उदारता व सबको साथ लेकर चलने की उज्जवल परंपरा से ही आज देश प्रगति की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि विगत 3 वर्षों में महाराष्ट्र की जनता का मुझे अपार प्रेम मिला है। मैंने महाराष्ट्र और मराठी भाषा के सम्मान बढ़ाने का पूरा प्रयास किया है। उन्होंने लिखा कि उक्त भाषण में मुझसे अनायास कुछ भूल हो गई हो तो इस भूल को महाराष्ट्र जैसे महान प्रदेश की अवमानना के रूप में लेने की तो कल्पना भी नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के महान संतों की परंपरा में अपने इस विनम्र राज्यसेवक को क्षमा कर अपने विशाल हृदयादा का परिचय देंगे।

 

इसे भी पढ़ें: 'मुझे संजय राउत पर गर्व', उद्धव ठाकरे बोले- झुकने वाला कभी शिवसैनिक नहीं हो सकता


इससे पहले अपने सफाई में राज्यपाल ने कहा था कि महाराष्ट्र को आगे लाने में मराठी लोगों का योगदान सबसे अधिक है। उन्होंने मुंबई को महाराष्ट्र का गौरव बताया और साथ ही साथ कहा कि यह देश की वित्तीय राजधानी भी है। मराठी लोगों को कम आंकने का मेरा कोई इरादा नहीं था। मैनें केवल गुजरातियों और राजस्थानियों के योगदान पर बात की थी। मराठी लोगों ने कड़ी मेहनत करके महाराष्ट्र का निर्माण किया है। यही कारण है कि आज कई मराठी उद्यमी प्रसिद्ध है। राज्यपाल की ओर से कहा गया है कि मुझे गर्व है कि मुझे छत्रपति शिवाजी महाराज और मराठी जनता के इस धरती पर राज्यपाल के रूप में काम करने का मौका मिला है।

प्रमुख खबरें

Mahindra XUV 3XO: लॉन्च हो गई महिंद्रा की ये धांसू SUV! जानें कीमत, फीचर्स सहित सबकुछ

Brahma Kumaris Godlywood Studio द्वारा निर्मित 3D एनिमेशन आध्यात्मिक फिल्म ‘The Light’ की भोपाल मे स्क्रीनिंग

Gandey विधानसभा उपचुनाव के लिए JMM उम्मीदवार के रूप में Kalpana Soren ने किया पर्चा दाखिल

Nothing Phone का नया एडिशन हुआ लॉन्च, Flipkart पर इस दिन मिलेगा बड़ा डिस्काउंट