PM मोदी ने भूटान के विपक्षी नेताओं से की मुलाकात, हुई द्विपक्षीय हितों पर चर्चा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 18, 2019

थिम्पू। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूटान के विपक्ष के नेता पेमा ग्यात्सो से रविवार को मुलाकात की। बैठक में दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय हितों पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूटान की नेशनल असेंबली के विपक्ष के नेता डॉ. पेमा ग्यात्सो से मुलाकात की। मजबूत द्विपक्षीय संबंधों का भूटान के हर राजनीतिक दल के बीच पूरा समर्थन है। इससे पहले, मोदी ने ‘राष्ट्रीय स्मारक चोर्टेन’ में श्रद्धांजलि अर्पित की थी, जो कि स्वर्गीय तृतीय द्रूक ग्यालपो के सम्मान में बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें: रॉयल यूनिवर्सिटी के छात्रों से बोले PM मोदी, एक दिन भूटान भी अपना उपग्रह बनाएगा

मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय स्मारक चोर्टेन’ में श्रद्धांजलि अर्पित कर अच्छा महसूस कर रहा हूं, जो कि द्रूक ग्यालपो के सम्मान में बनाया गया है... जो शांति, सौहार्द और सतत विकास के पैरोकार थे। मई में दूसरी बार सरकार का गठन करने के बाद मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है। मोदी ने शनिवार को भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग से मुलाकात की थी।

प्रमुख खबरें

सेना के शौर्य का अपमान करना विपक्ष की आदत: Anurag Thakur

Loksabha Elections के तीसरे चरण में 7 मई को 12 राज्यों की 94 सीटों पर होगी वोटिंग, कई दिग्गजों के भाग्य का होगा फैसला

कुणाल शर्मा हत्याकांड को लेकर जेवर विधायक का सख्त कदम, लापरवाही बरतने वालों अधिकारियों व दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

Odisha: PM Modi के वार पर नवीन पटनायक का पलटवार, बोले- दिन में सपने देख रही भाजपा