मनी लॉन्ड्रिंग केस में IAS अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, ED ने किया गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 11, 2022

रांची। झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने खूंटी में मनरेगा निधि के कथित गबन और अन्य आरोपों से जुड़ी धनशोधन जांच में लगातार दो दिनों की पूछताछ के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की 2000-बैच की अधिकारी को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की प्रासंगिक धाराओं के तहत ईडी ने हिरासत में लिया। सूत्रों ने दावा किया कि सिंघल जवाब देने में “टालमटोल” कर रही थीं जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार किया गया। 

इसे भी पढ़ें: मनरेगा घोटाले पर ED की बड़ी कार्रवाई, जानें कौन हैं IAS पूजा सिंघल जिनके झारखंड, बिहार सहित 20 ठिकानों पर हुई छापेमारी

निदेशालय उनकी हिरासत के लिये उन्हें यहां एक स्थानीय अदालत के समक्ष पेश करेगा। अधिकारी पूर्वाह्न करीब 10 बजकर 40 मिनट पर रांची के हिनू इलाके में एजेंसी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचीं। अधिकारी मंगलवार को ईडी के कार्यालय में करीब नौ घंटे तक मौजूद रहीं थीं और उनका बयान दर्ज किया गया था। ईडी ने नौकरशाह, उनके पति, उनसे जुड़ी संस्थाओं और अन्य के खिलाफ छह मई को झारखंड और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी। इस मामले में सात मई को चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार को गिरफ्तार किया गया था।

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार