CM शिवराज की बड़ी घोषणा , पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम होगा टंट्या मामा

By सुयश भट्ट | Nov 22, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंडला में बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इंदौर के भंवरकुआं चौराहा अब द नायक टंट्या भील नाम से जाना जाएगा। इसके अलावा एमआर 10 के बस स्टैंड का नाम भी बदलकर टंट्या मामा होगा। सीएम शिवराज जनजातीय गौरव सप्ताह के समापन अवसर पर यहां पहुंचे हैं।

इसे भी पढ़ें:इंदौर में पुलिस ने युवक को मारी लात, वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल 

दरअसल हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम हाल ही में गोंड रानी रानी कमलापति के नाम पर रखा गया है। वहीं स्वतंत्रता सेनानियों और आदिवासी नेताओं के नाम पर कई जगहों और संरचनाओं के नामकरण की मांग की जा रही है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंडला में सभा को बताया कि कांग्रेस पार्टी ने जानबूझकर आदिवासियों और उनके नायकों के इतिहास को छुपाया है।

इसे भी पढ़ें:MP के बुरहानपुर जिले में शराबी डॉक्टर की पिटाई, एंबुलेंस से बाइक सवार को मारी टक्कर 

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी में अमरकंटक में एक आदिवासी विश्वविद्यालय खोला लेकिन उन्होंने इसका नाम इंदिरा गांधी के नाम पर रखा। उन्हें इसका नाम आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर रखना चाहिए था। मैं वादा करता हूं, मैं गोंडवाना की महिमा को बहाल करूंगा।

वहीं यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा कि बीजेपी के खून में ही जुमलेबाजी है। ये लोग हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं। पहली बात तो ये की भाजपा आदिवासियों को आदिवासी मानती ही नहीं है, ये हमें वनवासी कहते हैं। आदिवासियों से जो उनका अस्तित्व छिनने का प्रयास करने वाले लोग तो कोई ज्ञान न हीं दें।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला