योगी सरकार का बड़ा निर्णय, UP में गठित होगा विशेष सुरक्षा बल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 27, 2020

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मेट्रो रेल, हवाई अड्डा, औद्योगिक संस्थानों, बैंकों, वित्तीय संस्थानों व स्थानीय अदालतों की सुरक्षा के लिए एक विशेष सुरक्षा बल का गठन किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल’ के गठन का निर्णय लेते हुए इसकी प्रक्रिया प्रारम्भ करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय की मांग के अनुसार मेट्रो रेल, हवाई अड्डा, औद्योगिक संस्थानों, बैंकों एवं अन्य वित्तीय संस्थानों आदि के साथ-साथ जनपदीय अदालतों की सुरक्षा के लिए विशेष प्रशिक्षित बल की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसके मद्देनजर एक विशेष सुरक्षा बल के गठन की आवश्यकता है, जो पेशेवर ढंग से सुरक्षा कार्य कर सकें। 

इसे भी पढ़ें: प्रयागराज में 24 घंटे में 23 कोरोना केस, संक्रमितों की कुल संख्या 252 पहुंची

एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल’ को विशेष प्रशिक्षण दिया जाए। उन्हें आधुनिक सुरक्षा प्रणाली और सुरक्षा उपकरणों की जानकारी प्रदान की जाए। यह बल उत्तर प्रदेश में मेट्रो रेल, हवाई अड्डा, औद्योगिक संस्थानों, बैंकों, वित्तीय संस्थानों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, ऐतिहासिक, धार्मिक व तीर्थ स्थलों एवं अन्य संस्थानों, जनपदीय अदालतों आदि की सुरक्षा करेगा। बयान के अनुसार बल का मुख्यालय लखनऊ में प्रस्तावित है। प्रथम चरण में इस बल की पांच बटालियनों का गठन किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस सम्बन्ध में शीघ्र ही रूप-रेखा तैयार कर प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

प्रमुख खबरें

Met Gala 2024 | Isha Ambani का लुक तैयार करने में डिजाइनर Rahul Mishra के लगे 10000 घंटे, हाथ से कढ़ाई की गयी साड़ी पहनकर मेट गाला में पहुंची ईशा

मां को ढाल बनाने पर बड़े भाई ने अजित दादा को सुनाई खरी-खरी, कहा- दीवार फिल्म का डायलॉग...

मुसलमानों को मिले पूरा आरक्षण, लालू के बयान पर मोदी बोले- कांग्रेस और उसके सहयोगियों की मंशा का हुआ खुलासा

LokSabha Elections 2024: बसपा के मुस्लिम प्रत्याशी किसे पहुचायेंगे फायदा किसका करेंगे नुकसान