सिंधिया की सुरक्षा में फिर बड़ी चूक, लापरवाही बरतने पर 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड

By सुयश भट्ट | Jun 21, 2021

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में फिर बड़ी चूक का मामला सामने आया है। सिंधिया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित किये जा रहे वैक्सीनेशन महाअभियान की शुरुआत करने दिल्ली से सड़क मार्ग से ग्वालियर आ रहे थे। सिंधिया को केंद्र सरकार द्वारा वीवीआईपी सुरक्षा मिली हुई है,जिस कारण रास्ते मे पड़ने वाले हर जिले की पुलिस टीम फॉलो वाहन के साथ जिले की सीमा तक छोड़ती है। जैसे ही सिंधिया का काफिला धौलपुर पार हुआ वैसे ही मुरैना पुलिस की टीम और फॉलो वाहन उनकी गाड़ी के आगे पीछे लग गया। लेकिन इसी बीच सिंधिया की गाड़ी जैसी एक और गाड़ी काफिले में शामिल हुई और पुलिसकर्मी गफलत में उसे फॉलो करने में लग गए।

इसे भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के साथ मध्य प्रदेश में कोविड टीकाकरण के लिए महाभियान शुरू

इस बीच सिंधियाका काफिला 7 किलोमीटर बिना सुरक्षा के ग्वालियर की सीमा IIITM जा पहुँचा और पुलिसकर्मियों को अपनी गलती अहसास हुआ। IIITM TI आलोक परिहार ने जैसे ही देखा कि सिंधिया की गाड़ी बिना पायलटिंग वाहन के निकल रही है तो उन्होंने तुरंत थाने के दल बल के साथ अपनी टीम और फॉलो वाहन सुरक्षा में लगा दिए और उन्हें जय विलास पैलेस तक छोड़ आए। मुरैना और ग्वालियर पुलिस की टीम की गफलत के कारण सिंधिया पर कोई गंभीर सुरक्षा संकट भी उत्पन्न हो सकता था। क्योंकि 7 किलोमीटर की दूरी 1 लंबी दूरी होती है और बिना सुरक्षा VVIP का जाना एक गंभीर विषय है। यही कारण है कि ग्वालियर एसपी अमित सांगी ने सुरक्षा में लापरवाही बरतने पर पांच पुलिसकर्मी और मुरैना एसपी ललित कुमार ने नौ पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है इन पुलिसकर्मियों में 5 SI हैं।

इसे भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के साथ मध्य प्रदेश में कोविड टीकाकरण के लिए महाभियान शुरू

बता दें कि बीते दिनों जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर दौरे पर आए थे तब भी उनकी सुरक्षा में गंभीर चूक का मामला सामने आया था। उन्हें गोला के मंदिर के पास भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने रोककर बेशर्म के फूल और धिक्कार पत्र भी दिया था जिसके बाद पूरे प्रदेश में बवाल मच गया था।

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए