Bigg Boss 15 होगा समय से पहले बंद! शो के मेकर्स को लगी 500 करोड़ की चपत

By रेनू तिवारी | Nov 12, 2021

बिग बॉस भारत के सबसे बड़े रियलिटी शो में से एक है, जिसे लोग खूब पसंद करते हैं। इस शो की टीआरपी हमेशा सबसे ज्यादा होती है और हर कोई इस शो को बड़े चाव से देखता है। इस शो को मशहूर अभिनेता सलमान खान होस्ट करते हैं, लोगों द्वारा इस शो को इतना पसंद करने का एक मुख्य कारण सलमान खान भी हैं। अब तक इसके 14 सीजन हो चुके हैं 15वां सीजन टीवी पर जारी है। हर साल यह शो कुछ महीनों के लिए आयोजित किया जाता है, कुछ प्रतियोगियों को लिया जाता है और अंत में, एक प्रतियोगी को विजेता घोषित किया जाता है।

 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में बैन होगी अयोध्या पर लिखी गई सलमान खुर्शीद की किताब, हिंदुत्व की बोकोहरम से की गई है तुलना 


टीवी के सबसे विवादित शो को लेकर खबरें आ रही है कि मेकर्स शो को बंद करने की तैयारी कर रहे हैं। करोड़ों की लागत से तैयार होने वाला बिग बॉस पिछले 15 सालों से लोगों का मनोरंजन कर रहा है और लगातार टीआरपी की रेस में अव्वल नंबर पर रहता है लेकिन बिग बॉस सीजन 15 में बड़े-बड़े सितारे आने के बाद भी शो की टीआरपी लगातार गिरती जा रही है। टीआरपी गिरने के कारण शो के मेकर्स को लगभग 500 करोड़ का नुकसान हुआ है। मेकर्स ने लगातार शो की टीआरपी बढ़ाने के नये-नेय पैंतरे अपनाये लेकिन कोई काम न आया। ताजा टीआरपी लिस्ट में बिग बॉस 15 10 5 में अपनी जगह नहीं बना सका है। 

इसे भी पढ़ें: Kangana Ranaut | किसी ने कहा पागल तो किसी ने बेवकूफ, कंगना रनौत के 'भीख में आजादी' वाले बयान पर मचा राजनीतिक घमासान 

शो की टीआरपी बूस्ट करने के लिए मेकर्स मे पानी की तरह बहाया पैसा

बिग बॉस 15 को हिट करवाने के लिए शो के मेकर्स ने पानी की तरह पैसे को बयाहा है। शो में बड़े-बड़े सितारों को लाने की कोशिश के साथ-साथ बिग बॉस 15 की थीम और घर पर करोड़ों खर्च किए गये। जंगल की थीम पर आधारित बिग बॉस 15 को दर्शकों ने पसंद नहीं किया। इसके अलावा शो में लोकप्रिय चेहरे लाने के लिए भी मेकर्स ने काफी पैसा खर्च किया ताकि सितारों के फैंस शो को हिट करवा सकें। 


500 करोड़ का नुकसान झेल रहे बिग बॉस के मेकर्स

एक अनुमान के अनुसार इस साल बिग बॉस की गिरती टीआरपी के कारण शो के मेकर्स को 500 करोड़ से भी ज्यादा का नुकसान हुई है। शो की टीआरपी किरने से बड़े-बड़े ऐड कम हो गये हैं। साथ ही शो पर भी काफी पैसा खर्च हुआ लेकिन उसका परिणाम कुछ नहीं हुआ।


साल में दो बार बिग बॉस बनना मेकर्स पर पड़ा भारी

बिग बॉस लवर्स की मानें तो बिग बॉस के नये वर्जन को ओटीटी वूट पर रिलीज किया गया था। दर्शकों मे वूट पर शो को काफी चाव से देखा था। 6 हफ्ते चले शो को लोगों ने पसंद किय़ा। बिग बॉस एक प्रतियोगिता है जिसे हर साथ फैंस एक समय पर दी देखना पसंद करते हैं। अब दो बार बिग बॉस की डोज लोगों को बोर कर गयी है। इस लिए भी ओटीटी के बाद दर्शक टीवी पर ज्यादा देखने में शो को दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana