फंस गए बिहार के 'गालीबाज' IAS अधिकार? CM नीतीश ने दिए जांच के आदेश

By अभिनय आकाश | Feb 03, 2023

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक वरिष्ठ नौकरशाह द्वारा प्रोबेशन पर एक कनिष्ठ अधिकारी को गाली देते हुए कैमरे में कैद होने के बाद जांच के आदेश दिए हैं। सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए वीडियो में भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी केके पाठक अपने विभाग की समीक्षा के दौरान कनिष्ठ अधिकारी को अपशब्द कहते नजर आ रहे हैं। पाठक का गुस्सा कथित तौर पर उनके जूनियर के इलाज पर साझा की गई प्रतिक्रिया से शुरू हुआ था। संघ के एक पदाधिकारी ने कहा कि उन्होंने अपर मुख्य सचिव रैंक के अधिकारी पाठक के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। 

इसे भी पढ़ें: Bihar से लौटे शेफ Eitan Bernath ने अमेरिका जाकर Bill Gates को सिखाई रोटी बनानी, वायरल हुआ वीडियो

अतिरिक्त मुख्य सचिव केके पाठक द्वारा जूनियर अफसर के लिए अभद्र भाषा इस्तेमाल किये जाने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जो वीडियो वायरल हुई है उसकी जांच मुख्य सचिव और अन्य अधिकारी कर रहे हैं और देख रहे हैं कि कहां पर क्या बात हुई थी। बता दें कि पाठक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक में उपस्थित अधिकारियों के खिलाफ अभद्र का उपयोग करते हुए देखा जा सकता है। 

इसे भी पढ़ें: Satyagraha Express Accident | बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, सत्याग्रह एक्सप्रेस की 18 बोगियां बिना इंजन पटरी पर दौड़ी

बिहार कैडर के 1990 बैच के आईएएस अधिकारी पाठक बार-बार के प्रयासों के बावजूद उनकी टिप्पणियों के लिए उपलब्ध नहीं हो सके। हालांकि बिहार लोक प्रशासन एवं ग्रामीण विकास संस्थान ने एक बयान में कहा है कि महानिदेशक ने संघ अधिकारियों के खिलाफ कुछ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए खेद व्यक्त किया है।  

प्रमुख खबरें

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya