Bihar: गलवान में शहीद जवान के पिता को गिरफ्तार कर ले गई पुलिस, प्रशासन पर लग रहा आरोप, जानें पूरा मामला

By अंकित सिंह | Feb 28, 2023

गलवान में शहीद जवान जय किशोर सिंह का परिवार फिलहाल मुश्किलों में हैं। परिवार ने प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है। पूरा मामला बिहार के वैशाली जिले के जनदाहा गांव का है। जय किशोर सिंह के पिता राजकुमार सिंह को जंदाहा पुलिस गिरफ्तार कर ले गई। इसी के बाद बवाव मचा हुआ है। 15 जून, 2022 को गलवान घाटी में हुई झड़प में मारे गए जय किशोर सिंह के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि बिहार पुलिस ने दिवंगत सैनिक के पिता को उनके घर से खींच लिया और उन्हें गालियां दीं।

 

इसे भी पढ़ें: Bihar Legislative Council के लिये द्विवार्षिक चुनाव और उपचुनाव इस महीने के अंत में


वैशाली के जंदाहा में सरकारी जमीन पर अपने बेटे के लिए एक स्मारक बनाने के लिए उनके पिता की पिटाई की गई और बाद में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जय किशोर सिंह के भाई का कहना है कि डीएसपी मैम ने दौरा किया था और हमें 15 दिनों के भीतर मूर्ति हटाने के लिए कहा था। इसके बाद उन्होंने दावा किया कि बाद में थाना प्रभारी हमारे घर आए और मेरे पिता को गिरफ्तार कर लिया और मारपीट भी की। मैं भी एक सशस्त्र बल का जवान हूं। 

 

इसे भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी अलोकतांत्रिक और प्रतिशोधपूर्ण : Dipankar


वहीं, एसडीपीओ महुआ ने बताया कि 23 जनवरी को हरि नाथ राम की जमीन और जंदाहा में सरकारी जमीन पर मूर्ति लगाने को लेकर एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. बाद में, प्रतिमा के चारों ओर दीवारें बनाई गईं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अवैध अतिक्रमण से भूस्वामियों के अधिकारों का हनन हो रहा है। फिलहाल इस मामले को लेकर पूरा बवाल मचा हुआ है। फिलहाल प्रशासन ने गिरफ्तारी के दौरान किसी प्रकार की दुर्व्यवहार की बात को निराधार बताया है। 

प्रमुख खबरें

भाजपा सरकार सभी मोर्चों पर विफल, जनता लोकसभा चुनाव में उसे सबक सिखाएगी: हुड्डा

Election Commission प. बंगाल में चौथे चरण के लिए केंद्रीय बलों की 578 कंपनी तैनात करेगा

IPL 2024 MI vs KKR: नहीं थम रहा मुंबई इंडियंस के हार का सिलसिला, 12 साल बाद कोलकाता ने वानखेड़े में फहराया जीत का पताका

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें