बीकानेर के पर्यटक स्थलों, धरोहरों की जानकारियां अब मोबाइल ऐप्प पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 16, 2018

बीकानेर। जिले के पर्यटक स्थलों, ऐतिहासिक धरोहरों, टूरिज्म प्लान सहित विभिन्न जानकारियां अब ‘टूरिस्ट मोबाइल ऐप्प’ के माध्यम से प्राप्त की जा सकेंगी। इसके लिए तथ्यों का संकलन जल्द शुरू होगा। अतिरिक्त जिला कलेक्टर (नगर) शैलेन्द्र देवड़ा की अध्यक्षता में सम्पन्न जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक में आज यह जानकारी दी गई।

 

देवड़ा ने मोबाइल ऐप्प के लिए जिले से संबंधित जानकारियां एकत्रित करने, प्रदेश के विभिन्न जिलों सहित अन्य राज्यों के मोबाइल ऐप्प का अध्ययन करने और जिले से संबंधित अधिकतम जानकारी इस ऐप्प के माध्यम से उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये।

 

बैठक के दौरान पर्यटक सहायता बल के जवानों के लिए टैफ बूथ की स्थापना, पर्यटक स्थलों की साफ-सफाई, ट्रेवल एजेंट्स की समस्याओं तथा मुख्यमंत्री द्वारा बजट में की गई घोषणा की अनुपालना में पर्यटन विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की गई।

 

प्रमुख खबरें

भारत ने खाद्य पदार्थों में कीटनाशक अवशेषों की अधिकतम सीमा के लिए कड़े मानदंड अपनाए : सरकार

Chhattisgarh के सूरजपुर में JP Nadda ने कांग्रेस की आलोचना की, कहा- दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को पार्टी का एजेंडा

BJP की झूठी सरकार को जनता के सच्चे सवालों का सामना करना होगा, जलेसर में रैली के दौरान AKhilesh Yadav ने केंद्र पर साधा निशाना

Gujarat News । मौलवी रच रहा था BJP नेताओं की हत्या की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार, WhatsApp से मिली अहम जानकारी